IND vs ENG: रोहित शर्मा को मिली टी20 और वनडे की कमान, कोहली पहले टी20 में नहीं खेलेंगे


नई दिल्ली. बीसीसीआई (BCCI) की ओर से इंग्लैंड के खिलाफ 7 जुलाई से शुरू होने वाली टी20 और वनडे सीरीज के लिए टीम का ऐलान कर दिया है. रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को दोनों फॉर्मेट का कप्तान बनाया गया है. वे कोरोना के कारण 1 जुलाई से शुरू हो रहे टेस्ट से बाहर हैं. वहीं विराट कोहली (Virat Kohli) सहित कई सीनियर खिलाड़ी पहला टी20 का मुकाबला नहीं खेलेंगे. इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट का मैच 5 जुलाई को खत्म होगा. वहीं टी20 सीरीज 7 से शुरू होगी. कम दिन का गैप होने के कारण पहले टी20 में कई खिलाड़ी नहीं खेलेंगे. तेज गेंदबाज उमरान मलिक को तीनों टी20 मैच के लिए भारतीय टीम में जगह दी गई है. हालांकि वे वनडे टीम में जगह नहीं बना सके हैं. वहीं अर्शदीप सिंह को वनडे टीम में शामिल किया गया है.

बीसीसीआई की ओर से जारी विज्ञप्ति में पहले टी20 के लिए अलग टीम घोषित की गई है. वहीं दूसरे व तीसरे टी20 के लिए अगल टीम है. 3 मैचों की वनडे सीरीज के लिए शिखर धवन को भी शामिल किया गया है. हालांकि वे टी20 टीम का हिस्सा नहीं हैं. टी20 के मुकाबले 7 जुलाई, 9 और 10 जुलाई को खेले जाएंगे. वहीं वनडे के मैच 12, 14 और 17 जुलाई को होने हैं.

पहले टी20 के लिए टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), ईशान किशन, ऋतुराज गायकवाड़, संजू सैमसन, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुडा, राहुल त्रिपाठी, दिनेश कार्तिक, हार्दिक पंड्या, वेंकटेश अय्यर, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, आवेश खान, अर्शदीप सिंह और उमरान मलिक.

Tags: BCCI, India Vs England, Rohit sharma, Team india, Virat Kohli

image Source

Enable Notifications OK No thanks