IND vs ENG: इंग्लैंड के ये 11 खिलाड़ी उतरेंगे भारत के खिलाफ, दिग्गज गेंदबाज की वापसी


लंदन. बेन स्टोक्स (Ben Stokes) जिन 11 खिलाड़ियों के साथ टीम इंडिया के खिलाफ कल से शुरू होने वाले टेस्ट में उतरेंगे, उनके नाम सामने आ गए हैं. इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने गुरुवार को इसकी घोषणा की. न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे और अंतिम टेस्ट में उतरने वाली टीम में एक बदलाव किया गया है. चोट के कारण पिछला टेस्ट नहीं खेलने वाले तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन (James Anderson) की वापसी हो गई है. उन्होंने न्यूजीलैंड सीरीज के दौरान ही टेस्ट में अपने 650 विकेट भी पूरे किए थे. पांचवां टेस्ट पिछले साल काेरोना के कारण नहीं खेला जा सका था. टीम इंडिया अभी सीरीज में 2-1 से आगे है. भारतीय टीम जसप्रीत बुमराह की कप्तानी में उतर सकती है.

इंग्लैंड की टीम इस समय शानदार फॉर्म में चल रही है. ऐसे में टीम इंडिया के सामने कड़ी चुनौती होगी. पिछले दिनों उसने घर में न्यूजीलैंड को 3 मैचों की टेस्ट सीरीज में 3-0 से मात दी. दूसरी ओर से भारतीय टीम मुश्किल दौर में है. नियमित कप्तान रोहित शर्मा का कोरोना के कारण इस मैच में उतरना बेहद मुश्किल है. केएल राहुल पहले ही बाहर हो चुके हैं. ऐसे में विराट कोहली के ऊपर बड़ी जिम्मेदारी होगी.

रूट और बेयरस्टो शानदार फॉर्म में

जो रूट और जॉनी बेयरस्टो ने न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज में शानदार प्रदर्शन किया. दोनों ने 2-2 शतक लगाए. इसके अलावा ओली पोप ने भी एक शतक जड़ा. बेयरस्टो ने 394 रन बनाए. इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 120 का रहा, जो बेहद अच्छा है. वहीं पूर्व कप्तान रूट ने सबसे अधिक 396 रन सीरीज में बनाए. पोप ने भी 250 से अधिक रन बनाकर टीम को जीत दिलाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई.

IND vs ENG: बुमराह के पास जूते खरीदने के नहीं थे पैसे, अब बनने जा रहे टीम इंडिया के कप्तान, VIDEO

इंग्लैंड की प्लेइंग-11: एलेक्स लीस, जैक क्रॉले, ओली पोप, जो रूट, जॉनी बेयरस्टो, बेन स्टोक्स (कप्तान), सैम बिलिंग्स, मैथ्यू पॉट्स, स्टुअर्ट ब्रॉड, जैक लीच, जेम्स एंडरसन.

Tags: Ben stokes, IND vs ENG, India Vs England, James anderson, Jasprit Bumrah, Team india

image Source

Enable Notifications OK No thanks