IND vs ENG: हार्दिक पंड्या सहित ये 5 खिलाड़ी जीत के हीरो, इंग्लैंड को घर में मिली सबसे बड़ी हार


साउथम्पटन. हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) के ऑलराउंड प्रदर्शन के दम पर टीम इंडिया ने पहला टी20 मैच 50 रन से जीता. इस तरह से टीम ने 3 मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है. मैच में टीम इंडिया ने पहले खेलते हुए 8 विकेट पर 198 रन बनाए. पंड्या ने 33 गेंद पर 51 रन बनाए. जवाब में इंग्लैंड की टीम 19.3 ओवर में 148 रन बनाकर आउट हो गई. तेज गेंदबाज पंड्या ने 4 विकेट भी झटके. यह इंग्लैंड की घर में रनों के लिहाज से सबसे बड़ी हार है. इससे पहले इसी मैदान पर ऑस्ट्रेलिया ने उसे 2013 में 39 रन से हराया था. हार्दिक पंड्या सहित ये 5 खिलाड़ी टीम इंडिया की जीत के हीरो रहे:

हार्दिक पंड्या: हार्दिक पंड्या ने चोट के बाद शानदार वापसी की है. उन्होंने मैच में 33 गेंद पर 51 रन बनाए. 6 चौका और एक छक्का लगाया. इस कारण टीम 190 से अधिक रन का स्कोर बना सकी. उन्होंने 4 ओवर में 33 रन देकर 4 विकेट भी लिए. यह उनका टी20 इंटरनेशनल करियर का बेस्ट प्रदर्शन है.

दीपक हुडा: नंबर-3 पर उतरे दीपक हुडा ने आयरलैंड सीरीज के बाद यहां भी अच्छा खेल दिखाया. उन्होंने 17 गेंद पर 194 के स्ट्राइक रेट से 33 रन बनाए. 3 चौका और 2 छक्का लगाया. इस कारण टीम पहले 6 ओवर में 60 से अधिक रन बनाने में सफल हुई.

सूर्यकुमार यादव: मध्यक्रम के बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव ने 39 गेंद पर 39 रन बनाए. स्ट्राइक रेट 205 का रहा. 4 चौका और 2 छक्का लगाया. इस कारण मिडिल ओवरों में भी टीम का स्कोर नीचे नहीं आया.

भुवनेश्वर कुमार: तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार नई गेंद को स्विंग कराने के लिए माहिर हैं. इंग्लैंड की पारी की 5वीं गेंद पर उन्होंने कप्तान जोस बटलर को बोल्ड कर टीम को बड़ी सफलता दिलाई. बटलर टी20 के दिग्गज बल्लेबाजों में से एक हैं और शानदार फॉर्म में भी चल रहे हैं.

IND vs ENG 1st T20I: हार्दिक पंड्या का धमाकेदार प्रदर्शन, भारत ने इंग्लैंड को पहले टी20 में दी मात

युजवेंद्र चहल: इंग्लिश टीम ने 33 रन पर 4 विकेट गंवा दिए थे. इसके बाद हैरी ब्रुक और मोईन अली ने अर्धशतकीय साझेदारी करके टीम को संभाला. लेकिन लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल ने 5 गेंद के अंदर दोनों को आउट कर इंग्लैंड की वापसी की उम्मीद को खत्म कर दिया.

Tags: Deepak Hooda, England vs India, Hardik Pandya, India Vs England, Jos Buttler, Rohit sharma, Team india

image Source

Enable Notifications OK No thanks