करण जौहर ने ‘जुगजुग जियो’ में चुराई है कहानी? फिल्म देखने के बाद कोर्ट करेगा फैसला


बॉलिवुड में कई बार ऐसा हो चुका है कि फिल्में कॉपीराइट के चक्कर में विवादों में आई हैं। अब करण जौहर की फिल्म ‘जुग जुग जियो’ भी अपने रिलीज से पहले विवादों में घिरी हुई है। इस फिल्म के गाने ‘नाच पंजाबन’ पर पहले ही पाकिस्तानी सिंगर चोरी करने का आरोप लगा चुके हैं। अब एक और आरोप के कारण फिल्म को रिलीज से पहले ही 24 जून को दिखाना पड़ेगा।

विशाल सिंह ने किया है कहानी पर दावा
करण जौहर, वायकॉम 18 और धर्मा प्रॉडकशंस के बैनर तले बन रही इस फिल्म Jugjugg Jeeyo पर रांची के रहने वाले राइटर विशाल सिंग ने केस किया है। विशाल ने दावा किया है कि इस फिल्म की मूल कहानी उन्होंने लिखी है जिस्का नाम ‘पुन्नी रानी’ है और बिना उनकी इजाजत के इसे इस्तेमाल किया गया है। विशाल न केवल फिल्म में खुद को क्रेडिट दिए जाने बिना इसके खिलाफ हैं बल्कि मेकर्स से 1.5 करोड़ का हर्जाना भी चाहते हैं।

Jugjugg Jeeyo: पाकिस्तानी सिंगर का आरोप, करण जौहर ने ‘जुगजुग जीयो’ में कॉपी किया गाना, बोले- मेरा छठा गाना चोरी
फिल्म देखने के बाद होगा फैसला
विशाल के इस केस के बाद कोर्ट के जज एमसी झा ने यह फैसला लिया है कि वह फिल्म देखने के बाद ही इस नतीजे पर पहुंचोंगे कि क्या फिल्म ने किसी नियम का उल्लंघन किया है या नहीं। यानी रिलीज से पहले न केवल फिल्म दिखाई जाएगी बल्कि इसकी कहानी पर भी फैसला होगा।
कियारा आडवाणी का बेबाक बयान, बोलीं- कोई गॉडफादर सफलता नहीं दिलाता, अब सब अपने ऊपर है
पहले पाकिस्तानी सिंगर ने किया था गाना चुराने का दावा
बता दें कि इससे पहले पाकिस्तानी सिंगर अबरार उल हक ने Karan Johar पर अपनी फिल्म में उनका गाना चुराए जाने का आरोप लगाया है। अबरार ने अपनी सोशल मीडिया पोस्ट में दावा किया है कि उन्होंने करण जौहर को अपना गाना बेचा नहीं था लेकिन फिर भी उन्होंने इसका इस्तेमाल ‘जुगजुग जीयो’ में किया है। अबरार का दावा है कि फिल्म का गाना ‘नाच पंजाबन’ मूल रूप से उन्हीं का है और करण ने इसे बिना इजाजत इस्तेमाल किया है।
Karan Johar पर लीगल ऐक्शन की तैयारी में पाकिस्तानी सिंगर अबरार उल हक, Jug Jugg Jeeyo में गाना चुराने का आरोप
इस दिन रिलीज होगी फिल्म
फिल्म ‘जुगजुग जीयो’ का डायरेक्शन राज मेहता ने किया है। फिल्म में वरुण धवन, कियारा आडवाणी, अनिल कपूर, नीतू कपूर और मनीष पॉल मुख्य भूमिकाओं में हैं। यह एक फैमिली कॉमिडी और ड्रामा फिल्म है। फिल्म को 24 जून 2022 को सिनेमाघरों में रिलीज किया जाएगा।

image Source

Enable Notifications OK No thanks