कर्नाटक ने रात का कर्फ्यू वापस लिया, बेंगलुरु के स्कूल, कॉलेज खुलेंगे


कर्नाटक ने रात का कर्फ्यू वापस लिया, बेंगलुरु के स्कूल, कॉलेज खुलेंगे

कर्नाटक में अस्पताल में भर्ती होना कम हुआ है और ठीक होने की दर बढ़ रही है

बेंगलुरु:

कर्नाटक में सोमवार से रात का कर्फ्यू वापस ले लिया जाएगा और बेंगलुरु में स्कूल और कॉलेज भी फिर से खुल जाएंगे, राज्य सरकार ने आज कहा, कोविड के कारण अस्पताल में भर्ती होने के कारण अब 2 प्रतिशत और वसूली दर बढ़ रही है।

कर्नाटक के शिक्षा मंत्री बीसी नागेश ने मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई की अध्यक्षता में राज्य में कोविड की स्थिति पर एक बैठक के बाद कहा, “सोमवार से, स्कूलों में सभी कक्षाएं COVID19 उचित व्यवहार और प्रोटोकॉल के सख्त कार्यान्वयन के साथ चालू होंगी।”

संशोधित दिशानिर्देशों के तहत सरकारी कार्यालय 50 प्रतिशत की बजाय पूरी क्षमता से चलेंगे। होटल, रेस्तरां, क्लब, पब और बार को भी पूरी क्षमता के साथ काम करने की अनुमति दी गई है – वे अब तक 50 प्रतिशत क्षमता पर काम कर रहे थे।

हालांकि थिएटर, ऑडिटोरियम और मल्टीप्लेक्स में 50 फीसदी क्षमता जारी रहेगी। जिम और स्विमिंग पूल भी 50 फीसदी क्षमता के साथ काम कर सकते हैं।

मेट्रो रेल और अन्य सार्वजनिक परिवहन अपने बैठने की क्षमता से चलेंगे।

200 सदस्यों के घर के अंदर और 300 बाहर विवाह समारोहों की अनुमति है, और धार्मिक स्थान 50 प्रतिशत क्षमता तक खुल सकते हैं। हालांकि, सामाजिक, धार्मिक और राजनीतिक रैलियों, धरने, सम्मेलनों और विरोध प्रदर्शनों की अनुमति नहीं दी गई है.

दिशानिर्देशों में कहा गया है कि निजी अस्पतालों में 25 प्रतिशत बिस्तर कोविड मरीजों के लिए आरक्षित करने का भी निर्णय लिया गया है और गैर-कोविड रोगियों के लिए उचित उपचार सुनिश्चित करने के निर्देश जारी किए गए हैं।

केरल, महाराष्ट्र और गोवा से लगी सीमाओं पर कड़ी निगरानी जारी रहेगी।

कर्नाटक में शुक्रवार को 31,198 नए मामले सामने आए, जो गुरुवार से करीब 7,000 कम है। 15,199 मामलों के साथ बेंगलुरु ने दिन के संक्रमण में लगभग 50 प्रतिशत का योगदान दिया।

राज्य ने शुक्रवार को 50 मौतें भी दर्ज कीं, जिनमें से आठ बेंगलुरु से थीं। पिछले 24 घंटों में 71,092 को भी छुट्टी दे दी गई, जिससे कुल ठीक होने वालों की संख्या 33,96,093 हो गई।

.

image Source

Enable Notifications OK No thanks