Kedarnath Yatra 2022: केदारनाथ मंदिर में VIP एंट्री पर लगी रोक, 2 घंटे में कराए जा रहे हैं बाबा के दर्शन


 Kedarnath Yatra 2022- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM/@MINITIN28
 Kedarnath Yatra 2022

Highlights

  • अब तक 1 लाख से भी ज्यादा श्रद्धालु बाबा के दर्शन कर लिए हैं
  • केदारनाथ धाम में हर 1 मिनट में 30 श्रद्धालुओं को बाबा के दर्शन हो रहे हैं

Kedarnath Yatra 2022: केदारनाथ धाम यात्रा की शुरुआत के बाद श्रद्धालुओं की भारी भीड़ देखी गई है। भीड़ को मैनेज करने के लिए प्रशासन द्वारा एक जरूरी कदम उठाया गया है। केदारनाथ यात्रा के दौरान होने वाली वीआईपी एंट्री पर रोक लगा दी गई है। वहीं हेली सेवा के जरिए पहुंच रहे श्रद्धालुओं को भी सामान्य लाइन में ही लग कर बाबा केदारनाथ के दर्शन करने पड़ रहे हैं।

कोरोना महामारी के मद्देनजर केदारनाथ धाम यात्रा को दो सालों के लिए अन्य राज्य के श्रद्धालुओं के लिए प्रतिबंधित कर दिया गया था। इस साल जब ये यात्रा फिर से अन्य राज्य वालों के लिए शुरू की गई है तो लोगों की भारी भीड़ देखने को मिली हैं। जिसके चलते लोगों को मंदिर प्रांगण में धक्का मुक्की का सामना करना पड़ रहा है।

मंदिर प्रांगण में श्रद्धालुओं की भीड़ को नियंत्रित करने के लिए बैरिकेडिंग लगाई गई है। उनकी व्यवस्था को मुस्तैद रखने में प्रशासन को काफी मशक्कत का सामना करना पड़ रहा है। बता दें अब तक एक लाख से ज्यादा लोगों ने बाबा केदारनाथ के दर्शन कर लिए हैं।

केदारनाथ धाम में श्रद्धालुओं की भीड़ न लगे इसके लिए प्रशासन ने सामान्य लाइन में खड़े लोगों को दो घंटे के भीतर बाबा के दर्शन कराने की व्यवस्था की है। प्रति मिनट 30 श्रद्धालु बाबा के दर्शन करें, ऐसी व्यवस्था की गई है।

इसे भी पढ़ें-

Vastu Tips: घर में भूलकर भी न लगाएं सात घोड़ों की ऐसी तस्वीर, पड़ता है नेगेटिव असर

Vastu Tips: इस दिन भूलकर भी न चढ़ाएं तुलसी के पौधे पर जल, वरना रूठ जाएंगी लक्ष्मी

Vastu Tips: घर से नहीं दूर हो रही है कंगाली, इन चीजों को रखें हो जाएंगे धनवान



image Source

Enable Notifications OK No thanks