घर और ऑफिस में इस जगह रखिए फेंगशुई का ऊंट, नुकसान में जाता बिजनेस भी चमक उठेगा, खत्म होगी धन की किल्लत


camel statue in fengshui- India TV Hindi
Image Source : AMAZON
camel statue in fengshui

वास्तु के साथ साथ फेंगशुई भी जीवन में सुख और समृद्धि की राह दिखाता है। फेंगशुई की मान्यता की बात करें तो इसमें ऊंट को सौभाग्यशाली बताया गया है। फेंगशुई में ऊंट का दृढ़ता और संघर्ष का प्रतीक माना जाता है और कहा जाता है कि ऊंट का जोड़ा भी आर्थिक उन्नति में सहायक बनता है।

घर में एक खास दिशा में चांदी की छोटी सी मछली रखी जाए धन पानी की तरह बहा चला आता है 

फेंगशुई कहता है कि ऊंट की एक मूर्ति या जोड़े को घर और दफ्तर दोनों जगह रखा जाना शुभ है। दफ्तर में अगर ऊंट की मूर्ति दरवाजे की तरह मुंह करके रखी जाए तो बिजनेस की प्रगति में आ रही बाधाएं दूर होने के योग बनते हैं। अगर बिजनेस घाटे में चल रहा है तो लाभ होने लगता है। 

अगर बिजनेस और नौकरी ठीक भी चल रही हो तो ऊंट की मूर्ति रखने की सलाह दी जाती है ताकि विरोधियों के गलत मंसूबे कामयाब ना हो सकें और परेशानियां दूर रहें।

चांदी के हाथी की मूर्ति घर में यहां रखिए, होगी जोरदार तरक्की, बस सूंड को लेकर रखें ये ध्यान  

मेन के गेट ठीक सामने ऊंट के जोडे की मूर्ति रखने से धन संबंधी परेशानियां खत्म होती हैं और घर में तेजी से धन आता है। फैंगशुई कहता है कि ऊंटों का मुंह घर के दरवाजे की तरफ होना चाहिए। 

फेंगशुई कहता है कि अच्छे प्रभाव के लिए ऊंट की मूर्तियों को घर में मेन गेट के सामने उत्तर पश्चिम दिशा में रखा जाना चाहिए, इससे घर में घुसने वाली नकारात्मकता भी दूर होगी और घर में धन लाभ के योग बनेंगे। 

ऊंट की तस्वीर लगाने भी फायदा है, अगर आप घर की उत्तर पश्चिम दीवार पर ढेर सारे ऊंटों की तस्वीर लगाते हैं तो इससे घर के सदस्यों का मनोबल ऊंचा रहेगा और आपस में तालमेल भी बना रहेगा। 

अगर प्रयास करने के बावजूद जीवन में मुश्किलें कम नहीं हो रही हैं तो इससे बचने के लिए घर में ऊंट का शोपीस रखना चाहिए। फेंगशुई के मुताबिक ऊंट की मूर्ति घर में शुभता, संपन्नता और शांति लाती है। घर के सदस्यों को मानसिक शांति का अनुभव होता है और आपसी रिश्ते भी मजबूत होते हैं।

Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारियां और सूचनाएं लोक मान्यताओं पर आधारित हैं। इंडिया टीवी  इनकी पुष्टि नहीं करता है। इन पर अमल करने से पहले इससे  संबंधित पंडित ज्योतिषी से संपर्क करें



image Source

Enable Notifications OK No thanks