अस्पताल से नवजात बच्चे के अपहरण की जांच के आदेश: केरल के स्वास्थ्य मंत्री


अस्पताल से नवजात बच्चे के अपहरण की जांच के आदेश: केरल के स्वास्थ्य मंत्री

केरल की स्वास्थ्य मंत्री वीना जॉर्ज ने नवजात बच्चे के अपहरण की जांच के आदेश दिए हैं। (फाइल)

कोट्टायम:

केरल की स्वास्थ्य मंत्री वीना जॉर्ज ने नर्स के वेश में एक महिला द्वारा यहां के मेडिकल कॉलेज अस्पताल से नवजात बच्चे का अपहरण किए जाने की घटना की जांच के आदेश दिए हैं।

नर्स के वेश में एक महिला गुरुवार को चिकित्सा अस्पताल के स्त्री रोग विभाग में दाखिल हुई और दोपहर करीब 3 बजे शिशु को लेकर चली गई और बच्चे की मां और रिश्तेदारों को बच्चे का अपहरण होने का एहसास होने में आधे घंटे से अधिक समय लगा।

हालांकि कुछ ही घंटों में बच्चे का पता लगा लिया गया और उसे मां को सौंप दिया गया।

बच्ची का अपहरण करने वाली महिला नीतू (33) को गिरफ्तार कर लिया गया है।

पुलिस ने पीटीआई को बताया, “हमने महिला को गिरफ्तार कर लिया है। एर्नाकुलम निवासी उसके दोस्त को भी हिरासत में ले लिया गया है। हम दोनों से पूछताछ कर रहे हैं। आगे के विवरण जल्द ही सामने आएंगे।”

सूत्रों ने पीटीआई को बताया कि महिला ने अपने प्रेमी को ब्लैकमेल करने के लिए बच्चे का अपहरण कर लिया और दावा किया कि यह उसका बच्चा था ताकि उसे उससे शादी करने के लिए मजबूर किया जा सके। जाहिर है, महिला पहले गर्भवती थी लेकिन गर्भपात हो गया। उसने अपने प्रेमी को गर्भपात की घटना की जानकारी नहीं दी।

इस बीच, सुश्री जॉर्ज ने सभी अस्पतालों को यह सुनिश्चित करने के लिए कार्रवाई करने का निर्देश दिया है कि राज्य में ऐसी घटनाएं दोबारा न हों।

मंत्री के कार्यालय द्वारा जारी एक विज्ञप्ति में कहा गया है, “एक जांच का आदेश दिया गया है और चिकित्सा शिक्षा विभाग के संयुक्त निदेशक जांच करेंगे और उन्हें जल्द से जल्द एक रिपोर्ट प्रस्तुत करने का निर्देश दिया गया है।”

मेडिकल कॉलेज पुलिस को कल शाम करीब 4 बजे अपहरण की सूचना दी गई और वह तुरंत हरकत में आई और जिले और अस्पताल के आसपास के सभी पुलिस थानों को संदेश भेजा।

पुलिस ने कहा कि मेडिकल कॉलेज क्षेत्र से आने वाले सभी वाहनों को पुलिस टीमों ने रोका और निरीक्षण किया और यहां तक ​​कि मेडिकल कॉलेज के आसपास के ऑटोरिक्शा चालकों, एम्बुलेंस चालकों, स्थानीय लोगों और मेडिकल दुकान के कर्मचारियों को भी बच्चे पर नजर रखने के लिए कहा गया।

इसके बाद, एक ऑटोरिक्शा चालक ने पुलिस को सूचित किया कि एक बच्चे के साथ एक महिला को पार्क होटल में प्रवेश करते देखा गया, जो अस्पताल से सिर्फ 100 मीटर की दूरी पर था।

होटल पहुंची पुलिस ने महिला को गिरफ्तार कर लिया और बच्चे को वापस उसकी मां के पास अस्पताल पहुंचाया.

.

image Source

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enable Notifications OK No thanks