KGF 2 New Update: यश की ‘केजीएफ 2’ ने फिर रचा इतिहास, ये बड़ी उपलब्धि हासिल करने वाली बनीं पहली फिल्म


प्रशांत नील (Prashanth Neel) निर्देशित और यश (Yash) स्टारर ‘केजीएफः चैप्टर 2’ (KGF 2) का क्रेज अब भी जारी है और दिन व दिन ये नई-नई अचीवमेंट हासिल कर रही है. भले ही दर्जनों से ज्यादा फिल्में रिलीज हुई हों लेकिन केजीएफ 2 को न तो कोई मूवी बॉक्स ऑफिस (Box Office) पर टक्कर दे सकी और न ही ओटीटी प्लेटफॉर्म (KGF 2 On OTT) पर. ऐसा लगता है कि ‘रॉकी भाई’ का जलवा जल्द खत्म होने वाला नहीं है. फिल्म के लिए दर्शकों द्वारा लगातार बढ़ते खुमार ने इसे सभी 5 भाषाओं में मूवी पावर रेटिंग सर्वे में 90+ स्कोर करने वाली पहली फिल्म बना दिया है. ये फिल्म के निर्देशक और स्टार कास्ट के लिए एक बड़ी उपलब्धि है.

मूवी पावर रेटिंग पर 90+ लाने वाली पहली फिल्म  KGF2

इस बात से कोई इंकार नहीं कर सकता है कि रॉकिंग स्टार यश (Actor Yash) ने ‘केजीएफ चैप्टर 2’ (KGF: Chapter 2) की रिलीज के साथ सिनेमाघरों के खोए हुए आकर्षण को वापस लाने में कामयाबी हासिल की है. बॉक्स ऑफिस पर कई रिकॉर्ड तोड़ने के बाद, फिल्म ने सबसे अधिक वक्त तक सिनेमाघरों में बने रहने का भी एक रिकॉर्ड बनाया है. अब ये KGF 2 सभी 5 भाषाओं कन्नड़, हिंदी, तेलुगु, तमिल और मलयालम में मूवी पावर रेटिंग (Movie Power Rating survey) पर 90+ स्कोर करने वाली पहली फिल्म बनकर उभरी है. इसके अलावा, फिल्म आईएमडीबी पर 8.5 की रेटिंग के साथ 2022 की सबसे लोकप्रिय भारतीय फिल्मों में से एक है.

Also Read: राम चरण की वाइफ उपासना कामिनेनी उनके मां नहीं बनने पर नेटिजन्स की सोच से हुईं हैरान, कहा- ‘OMG ये सच नहीं…’

‘बाहुबली’ के बाद की सबसे लोकप्रिय फिल्म है ‘KGF2’

फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 1200 करोड़ रुपए का कलेक्शन (KGF 2 World Wide Box Office Collection) किया है. इसने 430 करोड़ का कारोबार अकेले हिंदी वर्जन (KGF 2 Hindi version) से किया है और ‘बाहुबली: द कन्क्लूजन’ के बाद अब तक की सबसे सफल हिंदी फिल्म के रूप में अपना नाम दर्ज कराया है. फिल्म पूरे देश में 6,000 स्क्रीन और दुनिया भर में 8000 स्क्रीन के साथ रिलीज हुई थी. इस बहुभाषी फिल्म में यश के अलावा श्रीनिधि शेट्टी (Shrinidhi Shetty) लीड रोल में हैं जबकि संजय दत्त (Sanjay Dutt) विलन और देश की प्रधानमंत्री की भूमिका में रवीना टंडन (Raveena Tandon) ने जबरदस्त परफोर्म दिया है.

Tags: KGF 2, South Indian Films, Yash

image Source

Enable Notifications OK No thanks