KGF Chapter 2 Day 27: ‘केजीएफ चैप्टर 2’ के पास अब बस इतने दिन शेष, हिंदी में 425 करोड़ का आंकड़ा अब भी दूर


बॉक्स ऑफिस पर साल का सबसे बड़ा मुकाबला शुरू होने से पहले साल की सबसे बड़ी हिट फिल्म बन चुकी यश, श्रीनिधि शेट्टी, संजय दत्त और रवीना टंडन स्टारर फिल्म ‘केजीएफ चैप्टर 2’ के पास अब बस गिनती के दिन ही शेष हैं। फिल्म बॉक्स ऑफिस पर शानदार 25 दिन पूरे कर चुकी है। मंगवार को उसकी रिलीज का 27वां दिन रहा और इस दिन भी हालांकि फिल्म के हिंदी संस्करण ने 27वें दिन के हिसाब से बढ़िया कारोबार किया लेकिन फिल्म ‘केजीएफ चैप्टर 2’ को हिंदी में 425 करोड़ रुपये की कमाई का आंकड़ा छूने में अब देर होती दिख रही है। शुक्रवार को नई फिल्मों की रिलीज का दिन होता है और इस बार उसे हिंदी फिल्मों के अलावा दक्षिण से भी तगड़ी टक्कर मिलने वाली है।

चौथे मंगलवार का मंगल

फिल्म ‘केजीएफ चैप्टर 2’ की कमाई के 26वें दिन के अंतिम आंकड़ों के मुताबिक फिल्म ने अपनी रिलीज के चौथे सोमवार को 4.75 करोड़ रुपये की नेट कमाई की। इस कमाई में हिंदी संस्करण की हिस्सेदारी 2.50 करोड़ रुपये, कन्नड़ की 90 लाख रुपये, तमिल की 60 लाख रुपये, तेलुगू की 45 लाख रुपये और मलयालम की 30 लाख रुपये रही। फिल्म ने रिलीज के 27वें दिन हिंदी में करीब 2.25 करोड़ रुपये की कमाई और की है। इसके साथ ही फिल्म ‘केजीएफ चैप्टर 2’ हिंदी की घरेलू बॉक्स ऑफिस पर अब तक की कमाई 417.65 करोड़ रुपये हो गई है।

चौथे हफ्ते का चमत्कार

फिल्म ‘केजीएफ चैप्टर 2’ ने रिलीज के 27वें दिन सारी भाषाओं के संस्करणों को मिलाकर शुरुआती आंकड़ों के हिसाब से कुल चार करोड़ रुपये की कमाई की है। इसके साथ ही फिल्म की घरेलू बॉक्स ऑफिस पर कुल कमाई करीब 822.60 करोड़ रुपये तक आ पहुंची है। फिल्म ने पहले हफ्ते में 523.75 करोड़ रुपये, दूसरे हफ्ते में 158.95 करोड़ रुपये और तीसरे हफ्ते में 99.41 करोड़ रुपये कमाए। चौथे हफ्ते में फिल्म अब तक करीब 40.49 करोड़ रुपये कमा चुकी है। अगर फिल्म ने हफ्ते के बाकी बचे दो दिनों बुधवार और गुरुवार को ये आंकड़ा 50 करोड़ रुपये तक पहुंचा दिया तो कमाल हो सकता है।

26वें दिन तक का पूरा कलेक्शन

अलग अलग भाषाओं की अगर बात करें तो फिल्म ‘केजीएफ चैप्टर 2’ का रिलीज के 26वें दिन तक नेट कलेक्शन हिंदी में 415.30 करोड़ रुपये, कन्नड़ में 143.19 करोड़ रुपये, तेलुगू में 113.46 करोड़ रुपये, तमिल में 98.45 करोड़ रुपये और मलयालम में 48.20 करोड़ रुपये रहा है। ग्रॉस कलेक्शन में ये फिल्म तमिल में भी सौ करोड़ रुपये से ऊपर की टिकटें बेच चुकी है।

हिंदी में ब्लॉकबस्टर फिल्म

‘केजीएफ 2’ में इसे हिंदी में लिखने वाली टीम ने कमाल का काम किया है। इसके संवाद आपको आखिर तक याद रह जाते हैं, जैसे, ‘यहां सिर शाश्वत नहीं है, सिर्फ ताज शाश्वत है’। या फिर, ‘हिम्मत के लिए दो चीजें चाहिए होती हैं, एक पागलपन और दूसरा ईमानदारी। पागलपन हम यहां रोज देखते हैं, ये देखो ईमानदारी..!’ फिल्म में एक जगह रॉकी ये भी कहता है कि ये मां की जिद की कहानी है। लेखक और निर्देशक प्रशांत नील के जुनून से बनी इस फिल्म में सलीम-जावेद की लिखावट के सारे फॉर्मूले हैं। ध्यान से देखें तो यश के हावभाव, उनके पहनावे, उनकी अकड़ और उनके रुआब में आपको कभी ‘दीवार’, कभी ‘शोले’ तो कभी ‘सुहाग’ के अमिताभ बच्चन का अक्स नजर आएगा।



Source link

Enable Notifications OK No thanks