KGF Chapter 2 Worldwide Collection: ‘केजीएफ 1’ के लाइफटाइम कलेक्शन को दूसरे दिन ही मात, केरल में मचा दिया बवाल


जो काम ‘बाहुबली’ सीरीज की फिल्मों और ‘आरआरआर’ ने तेलुगू सिनेमा के लिए किया, वही काम निर्देशक प्रशांत नील और अभिनेता यश की जोड़ी ने कन्नड़ सिनेमा के लिए कर दिखाया है। अरसे तक भारतीय सिनेमा की पहचान के रूप में ‘बॉलीवुड’ के नाम से उपहास का नाम पाकर भी इतराते रहे हिंदी सिनेमा की चौधराहट भी इसी के साथ धीरे धीरे कम होती दिख रही है। बीते दो साल में तेलुगू सिनेमा ने हिंदी सिनेमा के कारोबार को पहले ही धकिया कर दूसरे नंबर पर कर दिया है। अब कन्नड़ सिनेमा भी अपनी अहमियत दिखाने को बेताब है। फिल्म ‘केजीएफ 2’ ने अपने पहले दो दिनों में ही इतनी कमाई कर डाली है, जितनी कमाई इसके पहले रिलीज हुई इसकी कहानी ‘केजीएफ 1’ ने अपने पूरे काराबोर के दौरान की थी।

यहां पढ़ें फिल्म केजीएफ 2’ का रिव्यू 

KGF Chapter 2 Review: रॉकी भाई की सीटीमार एंट्री ने ऐसे लूटी महफिल, कांचा छूटा पीछे, अधीरा को देख पक्का डर जाओगे



 

शाहिद कपूर ने छोड़ा मैदान

‘केजीएफ चैप्टर वन’ को कन्नड़ की पहली फिल्म माना जा सकता है जिसने इस भाषा की फिल्मों के बारे में लोगों को गंभीरता से सोचने पर मजबूर किया। ये फिल्म शाहरुख खान और अनुष्का शर्मा की फिल्म ‘जीरो’ के सामने हिंदी में भी रिलीज हुई और उस समय इसने जिस तरह का कारोबार किया, उसे देखते हुए इस बार इसकी सीक्वेल ‘केजीएफ 2’ के सामने किसी बड़े हिंदी सितारे की बॉक्स ऑफिस पर उतरने की हिम्मत तक नहीं पड़ी। शाहिद कपूर और मृणाल ठाकुर की फिल्म ‘जर्सी’ इसी के चक्कर में अगले हफ्ते के लिए खिसक ली।

कमाई केजीएफ चैप्टर 1 की

फिल्म ‘केजीएफ चैप्टर 2’ के दो दिन के वैश्विक कारोबार पर बात करने से पहले जानना ये जरूरी है कि फिल्म ‘केजीएफ चैप्टर वन’ ने बॉक्स ऑफिस पर क्या करिश्मा किया था? इस फिल्म ने साल 2018 में रिलीज के समय घरेलू बॉक्स ऑफिस पर कुल 227 करोड़ रुपये की कमाई की थी। इसकी वर्ल्डवाइड कमाई तब 237 करोड़ रुपये रही थी और तब भी ये किसी कन्नड़ सितारे की उन दिनों तक की सबसे बड़ी हिट फिल्म मानी गई थी। लेकिन, फिल्म के सीक्वेल यानी ‘केजीएफ चैप्टर 2’ ने आते ही सबके तोते उड़ा दिए हैं।

यहां पढ़ें फिल्म केजीएफ चैप्टर 2’ का पहले दिन का कलेक्शन

KGF Chapter 2 Box Office Collection Day 1: सिनेमाघरों में रॉकी का तूफान, पहले ही दिन जमाया पहले नंबर पर कब्जा



 

केजीएफ चैप्टर 2 का करिश्मा

निर्देशक यश की फिल्म ‘केजीएफ चैप्टर 2’ पूरी दुनिया मे करीब 10 हजार स्क्रीन्स पर रिलीज हुई है। अकेले भारत में इसके सात हजार स्क्रीन्स पर रिलीज होने की जानकारी सामने आ रही है। एस एस राजामौली की फिल्म ‘आरआरआर’ जब सिनेमाघरों में आई तो उस समय ‘द कश्मीर फाइल्स’ का हल्ला सिर्फ उत्तर भारत में ही था। लेकिन, ‘केजीएफ 2’ को ‘कश्मीर फाइल्स’ के अलावा ‘आरआरआर’ और ‘बीस्ट’ से भी कड़ी टक्कर मिली। ‘आरआरआर’ तो अब भी देश के तमाम सिनेमाघरो में अच्छा कारोबार कर रही है।

केजीएफ चैप्टर 2 का कलेक्शन

इस परिस्थिति मे रिलीज होने के बावजूद फिल्म ‘केजीएफ चैप्टर 2’ ने रिलीज के पहले दो दिन में ही 270 करोड़ रुपये वर्ल्डवाइड कलेक्शन में बटोर लिए हैं। ध्यान रहे कि फिल्म ‘केजीएफ चैप्टर 1’ का कुल वर्ल्डवाइड कलेक्शन 237 करोड़ रुपये लाइफटाइम का रहा था। फिल्म ‘केजीएफ चैप्टर 2’ ने घरेलू बॉक्स ऑफिस पर भी सभी भारतीय भाषाओं में तीसरी सबसे बड़ी ओपनिंग का रिकॉर्ड बनाया है। फिल्म के हिंदी संस्करण ने तो सबको चौंकाते हुए देश में अब तक रिलीज हुईं हिंदी फिल्मों में पहले दिन सबसे ज्यादा कमाई का रिकॉर्ड बना दिया है।

यहां पढ़ें फिल्म केजीएफ चैप्टर 2 का दूसरे दिन का कलेक्शन

KGF Chapter 2 Box Office Collection Day 2: गुरुवार की रिलीज में सबसे आगे निकला रॉकी का रथ, बॉलीवुड को चुनौती, रोक सको तो रोक लो

 



Source link

Enable Notifications OK No thanks