किंग कोहली आ गए हैं… बस इतना ही… यही न्यूज है, RCB ने विराट का यूं किया वेलकम


नई दिल्ली. रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) के पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) आईपीएल 2022 (IPL 2022) के 15वें एडिशन के लिए अपनी फ्रेंचाइजी से सोमवार को जुड़ गए. विराट के टीम से जुड़ने की खबर आरसीबी ने सोशल मीडिया के जरिए दी. रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल पर विराट की चार अलग-अलग फोटो शेयर की. आरसीबी ने कैप्शन लिखा, ‘ किंग कोहली आ गए हैं! बस इतना ही, यही न्यूज है.’ आईपीएल के आगामी सीजन का आयोजन 26 मार्च से मुंबई में होगा. पहले मैच में पिछली बार विजेता चेन्नई सुपरकिंग्स और उप विजेता कोलकाता नाइटराइडर्स (CSK v KKR) की टीमें आमने सामने होंगी.

विराट कोहली ने 9 साल तक आरसीबी की कप्तानी की. आईपीएल के 14वें एडिशन के बाद विराट ने आरसीबी की कप्तानी छोड़ दी थी. उन्होंने टूर्नामेंट के बीच में ही ऐलान कर दिया था कि वह इस सीजन के बाद कप्तानी के पद से इस्तीफा दे देंगे. कोहली अब दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान फाफ डुप्लेसी की कप्तानी में खेलेंगे. पिछले साल चेन्नई सुपरकिंग्स की ओर से खेलने वाले डुप्लेसी को आरसीबी ने आईपीएल 2022 मेगा ऑक्शन में 7 करोड़ रुपये में अपने साथ जोड़ा है.

यह भी पढ़ें:IPL के सबसे सफल विकेटकीपर्स में भारतीयों का बजता है डंका, जानें कौन है नंबर वन

VIDEO: ऋषभ पंत ने IPL 2021 से पहले कहां लगाई छक्कों की झड़ी? यश धुल और सरफराज खान तो देखते भर रह गए

आईपीएल में 5 शतक लगा चुके हैं कोहली

कप्तानी छोड़ने के बाद कोहली बिना किसी दबाव के खेल सकते हैं. इंटरनेशनल क्रिकेट में कोहली को शतक लगाए दो साल से ज्यादा का समय हो गया है. ऐसे में उनकी कोशिश आईपीएल में फॉर्म हासिल करने की होगी. कोहली ने अपना आखिरी अंतरराष्ट्रीय शतक साल नवंबर 2019 में लगाया था. कोहली ने आईपीएल में अभी तक 5 बार शतकीय पारी खेली है. 207 आईपीएल मैचों में विराट के नाम 6283 रन दर्ज है जिसमें 113 उनका बेस्ट स्कोर है.

IPL 2022 के लिए आरसीबी की फुल स्क्वॉड

आरसीबी ने विराट कोहली, ग्लेन मैक्सवेल और मोहम्मद सिराज को मेगा ऑक्शन से पहले रीटेन किया था. कोहली को 15 करोड़ जबकि मैक्सवेल को 11 करोड़ वहीं सिराज को 7 करोड़ रुपये में टीम में बरकरार रखा था. रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने ऑक्शन में महिपाल लोमरोर, फिन ऐलन, शेरफेन रदरफोर्ड, जेसन बेहरनडोर्फ, सुयश प्रभूदेसाई, चामा मिलिंद, अनीश्वर गौतम, कर्ण शर्मा, डेविड विली, सिद्धार्थ कौल, लवनित सिसोदिया, फाफ डु प्लेसी, हर्षल पटेल, वानिंडू हसारंगा, दिनेश कार्तिक, जोश हेजलवुड, शाहबाज अहमद, अनुज रावत और आकाशदीप को खरीदा था.

Tags: Faf du Plessis, IPL, Rcb, Royal Challengers Bangalore, Virat Kohli



image Source

Enable Notifications OK No thanks