IPL 2022: आकाश चोपड़ा का बयान, विराट कोहली को फिर बनाया जाए RCB का कप्तान


नई दिल्ली. रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) एक ऐसी टीम है जिसने अभी तक इंडियन प्रीमियर लीग 2022 के लिए कप्तान की घोषणा नहीं की है. विराट कोहली आईपीएल 2008 (IPL 2008) के पहले सत्र से आरसीबी के साथ जुड़े हैं. उन्होंने बीते साल आईपीएल 2021 के दूसरे चरण के बाद टीम की कप्तानी छोड़ दी थी. ऑलराउंडर ग्लैन मैक्सवेल (Glenn MaxWell) उन खिलाड़ियों में शामिल हैं जिन्हें फ्रेंचाइजी ने रीटेन किया.

दिग्गज फाफ डुप्लेसी (Faf du Plessis) और दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) ने टीम से जुड़ने के बाद नेतृत्व की भूमिका को प्रतिस्पर्धी बना दिया है. हालांकि, कोहली को टीम के कप्तान के रूप में बहाल करने के लिए भी कॉल किए गए हैं. पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज आकाश चोपड़ा का मानना ​​है कि आरसीबी उनके पास वापस जा सकती है क्योंकि कोहली अब अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में कप्तानी नहीं कर रहे हैं.

इसे भी देखें, विराट कोहली ने कप्तान रोहित को पीछे छोड़ा, भारत के नंबर-1 बल्लेबाज बने, पंत टॉप-10 में

उन्होंने अपने यूट्यूब चैनल पर बात करते हुए कहा, कोहली ने जब आरसीबी की कप्तानी छोड़ी तो उसके बाद टी-20 अंतरराष्ट्रीय से भी भारत की कप्तानी छोड़ दी, विराट ने कहा था कि वह एक दिवसीय और टेस्ट मैचों में भारत का नेतृत्व करने पर ध्यान केंद्रित करना चाहते हैं ,लेकिन ऐसा नहीं हुआ, उन्हें एकदिवसीय कप्तान के पद से हटा दिया गया और बाद में उन्होंने टेस्ट की कप्तानी से इस्तीफा दे दिया. अब वह कप्तान नहीं हैं, केवल एक ही टूर्नामेंट हैं जहां उन्हें नेतृत्व करना है.

आकाश चोपड़ा के मुताबिक, आरसीबी उनके पास वापस जा सकती है क्योंकि स्थिति बदल गई है. वह अपने पूरे आईपीएल करियर में आरसीबी के लिए खेलेंगे. विराट कोहली और आरसीबी का जुड़ाव एमएस धोनी और सीएसके जैसा है. तो एक साल और क्यों नहीं आरसीबी का कप्तान बना दिया जाए?, यह कोई बुरी बात नहीं है. पिछले कुछ सालों में आरसीबी के प्रदर्शन में सुधार हुआ है, टीम पिछले दो वर्षों में प्लेऑफ में पहुंची है.

विराट के पास नहीं जाना चाहिए
पूर्व भारतीय बल्लेबाज आकाश चोपड़ा ने आगे कहा कि आरसीबी को विराट कोहली के पास नहीं जाना चाहिए. आकाश ने जोर देकर कहा कि कोहली ने एक कारण के लिए कप्तानी छोड़ दी, आरसीबी को 2022 सीजन की तैयारी के लिए एक नए कप्तान के तहत नई दिशा की आवश्यकता है. उन्होंने कहा क्या विराट को कप्तान बनाना चाहिेए, मैं ऐसा नहीं सोचता हूं, अगर विराट ने ऐसा सोच लिया है तो उन पर बोझ न डालें, यह वास्तव में आरसीबी के लिए अच्छी बात हो सकती है. वह अब अधिक स्वतंत्रता के साथ बेखौफ होकर बल्लेबाजी कर सकते हैं. पिछले कई वर्षों में उन्हें काफी दबाव का सामना करना पड़ा है. इसलिए, मुझे व्यक्तिगत रूप से लगता है कि आरसीबी को विराट के पास वापस नहीं जाना चाहिए.

Tags: Aakash Chopra, Cricket news, Rcb, Royal Challengers Bangalore, Virat Kohli

image Source

Enable Notifications OK No thanks