KK Death: हरिहरन के कहने पर मुंबई आए थे केके, म्यूजिक इंडस्ट्री से पहले करते थे होटल में काम


सिंगर केके (Singer KK Death) का बीती रात कोलकाता में निधन हो गया. वह कोलकाता के एक कॉलेज फेस्ट में परफॉर्म कर रहे थे, जब वह कथित तौर पर बीमार पड़ गए और उन्हें कोलकाता के सीएमआरआई अस्पताल में ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया, उन्होंने अपने पहले एल्बम ‘पल’ के साथ पॉपुलैरिटी हासिल की, जिसमें ‘पल’, ‘यारों’ जैसे सॉन्ग थे. फिल्म ‘हम दिल दे चुके सनम’ के सॉन्ग ‘तड़प तड़प के’ से केके के करियर का एक बड़ा मोड़ आया था. केके अपनी सक्सेस का श्रेय पत्नी ज्योति देते हैं. एक इंटरव्यू में उन्होंने मुंबई आने की वजह सिंगर हरिहरन को बताया.

केके ने सोनी म्यूजिक इंडिया को दिए इंटरव्यू में बताया था कि म्यूजिक इंडस्ट्री में काम करने के लिए साल 1994 में मुंबई जाने से पहले उन्होंने होटल इंडस्ट्री में काम किया था. केके ने शेयर किया कि उनके ड्रीम पूरा करने और उन्हें आगे बढ़ाने के लिए उनकी पत्नी ज्योति ने उन्हें बहुत सपोर्ट किया. अपनी सक्सेस का क्रेडिट वह अपनी पत्नी को ही देते थे.

Singer KK Death: ‘प्यार के पल’ से ‘यारों’ तक, लोगों के दिलों में हमेशा जिंदा रहेंगे केके के ये गाने…

केके ने बॉलीवुड हंगामा को दिए एक इंटरव्यू में शेयर किया था कि वह एक बार दिल्ली में कहीं गा रहे थे, जहां उनपर सिंगर हरिहरन (Singer Hariharan) की नजर पड़ी. हरिहरन ने उनकी सिंगिंग की तारीफें की और उन्हें (केके) मुंबई जाने के लिए प्रोत्साहित किया. इसके कई समय बाद केके ने मुंबई का रुख किया.

केके का पहला गाना

हिंदी फिल्मों में केके का पहला गाना ‘माचिस’ का ‘छोड़ आए हम वो गलियां’ था. खास बात यह रही कि उनके पहले सॉन्ग में हरिहरन, सुरेश वाडकर और विनोद सहगल को-सिंगर थे. विशाल भारद्वाज ने इस गाने को लिखा था. यह गाना सुपरहिट हुआ था और आज भी खूब सुने जाते हैं.

केके ने कई भाषाओं में गाए गाने

केके ने देश की कई भाषाओं में सॉन्ग गाए. केके हिंदी के अलावा, तमिल, तेलुगु, मराठी, कन्नड़, बंगाली, मलयालम, गुजराती और असमिया में कई सॉन्ग गाए. हर भाषा में उनके चाहने वाले लोग हैं, जो उन्हें आज याद कर रहे हैं.

Tags: Singer

image Source

Enable Notifications OK No thanks