KK Death: किशोर कुमार से इंस्पायर थे केके, एडमिशन के बाद भी छोड़ दिया था म्यूजिक स्कूल, खुद सीखा गाना


KK Death: पॉपुलर सिंगर कृष्णकुमार कुनाथ यानी केके का मंगलवार रात कोलकाता में निधन हो गया. वह 53 वर्ष के थे. उनके निधन से उनके फैंस और फॉलोवर्स सदमे में हैं. देश और दुनिया म्यूजिक इंडस्ट्री से जुड़े लोग उन्हें याद कर रहे हैं और श्रद्धांजलि दे रहे हैं. केके से नई पीढ़ी कि सिंगर्स काफी प्रेरित रहे हैं. लेकिन क्या जानते हैं, केके दिवंगत किशोर कुमार से इंस्पायर्ड थे. उन्होंने कभी म्यूजिक नहीं सीखा. वह किशोर कुमार से प्रभावित हुए और गाना शुरू कर दिया. केके ने इसका खुलासा खुद एक इंटरव्यू में किया था.

केके ने टाइम्स ऑफ इंडिया को दिए एक इंटरव्यू में बताया था कि वह किशोर कुमार से काफी प्रेरित थे.केके ने बताया कि कैसे किशोर दा उनके पहले के इंस्पिरेशन में से एक थे. केके ने कभी क्लासिकल म्यूजिक नहीं सीखा था. उन्होंने बताया कि वह कुछ दिनों के लिए एक म्यूजिक स्कूल में गए थे, लेकिन ऐसा कुछ नहीं था जिसके लिए उन्हें म्यूजिक क्लास लेने की जरूरत लगे.

केके ने कहा था, “शुरुआत से, मैं सिर्फ गाने को सुनकर एक गाना सीखने में सक्षम था, यह मेरे लिए एक वरदान की तरह है. मुझे बाद में पता चला कि किशोरदा ने कभी म्यूजिक नहीं सीखा था, इसलिए मेरे पास म्यूजिक क्लास में न जाने के कई और भी कारण थे.” केके ने बताया कि उनके पिता ने भी उनपर किसी तरह का दवाब नहीं डाला.

Tags: Kishore kumar, Singer

image Source

Enable Notifications OK No thanks