IPL में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले टॉप 5 खिलाड़ी, गेल-डिविलियर्स समेत जानें पूरी लिस्ट


नई दिल्ली. इंडियन प्रीमियर लीग 2022 शुरू होने में 5 दिन बाकी हैं. आईपीएल के 15वें सत्र की शुरुआत 26 मार्च से हो रही है. इस सीजन का पहला मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स (CSK vs KKR) के बीच खेला जाएगा. आईपीएल 2022 सीजन के ज्यादा रोमांचक रहने की उम्मीद हैं, क्योंकि 2 नई टीमों के आने से प्रतिस्पर्धा बढ़ेगी. दुनिया की सबसे प्रतिष्ठित लीग पर नजर डाली जाए तो हमेशा बल्लेबाजों का बोलबाला रहा है. दुनिया भर के कई बल्लेबाजों ने इंडियन प्रीमियर लीग में अपनी बल्लेबाजी का जौहर दिखाया है. आइए आज हम आपको उन प्रमुख खिलाड़ियों के बारे में बताते हैं जिन्होंने आईपीएल में सबसे ज्यादा छक्के लगाए हैं.

क्रिस गेल: यूनिवर्स बॉस के नाम से मशूहर क्रिस गेल (Chris Gayle) इस बार आईपीएल का हिस्सा नहीं हैं. लेकिन उन्होंने इंडियन प्रीमियर लीग में ऐसे कई रिकॉर्ड बनाए हैं, जहां किसी बल्लेबाज के लिए पहुंचना आसान नहीं. आईपीएल में अगर सबसे ज्यादा छक्के लगाने की बात की जाए तो यह रिकॉर्ड क्रिस गेल के नाम है. यूनिवर्स बॉस ने 142 मैचों की 141 पारियों में 357 छक्के लगाए हैं. फिलहाल उनके इस रिकॉर्ड के पास दुनिया का कोई बल्लेबाज नहीं है.

एबी डिविलियर्स: आईपीएल में सबसे ज्यादा छक्के लगाने मामले में एबी डिविलियर्स (AB De Villiers) दूसरे नंबर पर हैं. वह 184 मैचों की 170 पारियों में बैटिंग करते हुए 251 छक्के जड़ने में सफल रहे. खास बात यह है कि डिविलियर्स अब आईपीएल में नजर नहीं आएंगे. क्योंकि वह क्रिकेट से सभी फॉर्मेट से संन्यास ले चुके हैं. साउथ अफ्रीका के पूर्व कप्तान लंबे समय तक आरसीबी का हिस्सा रहे.

रोहित शर्मा: आईपीएल में सबसे ज्यादा छक्के मारने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) तीसरे नंबर पर हैं. मुंबई इंडियंस के कप्तान और हिटमैन के नाम से मशहूर रोहित आईपीएल में अब तक 227 छक्के लगा चुके हैं. आईपीएल 2022 में वह डिविलियर्स के छक्कों का रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं. अगर ऐसा हुआ तो रोहित आईपीएल में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले दूसरे बल्लेबाज बन जाएंगे.

एमएस धोनी: चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान एमएस धोनी (MS Dhoni) आईपीएल में सबसे ज्यादा छक्के मारने वाले खिलाड़ियो की लिस्ट में चौथे नंबर पर काबिज हैं. धोनी ने अपने 220 मैचों की 193 पारियों में 219 छक्के लगाए हैं. आईपीएल 2022 में उनके छक्कों की संख्या में इजाफा हो सकता है.

यह भी पढ़ें: ICC ने बेंगलुरु की पिच पर सुनाया बड़ा फैसला, BCCI को लग सकता है झटका, 3 दिन में खत्म हुआ था मैच

कायरन पोलार्ड: मुंबई इंडियंस के विध्वंसक बल्लेबाज कायरन पोलार्ड (Kieron Pollard) आईपीएल में सबसे अधिक छक्के मारने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में पांचवें स्थान पर हैं. उन्होंने 178 मैचों की 160 पारियों में बल्लेबाजी करते हुए 214 छक्के लगाए हैं. आईपीएल 2022 में एक बार फिर उनका आक्रामक अंदाज देखने को मिल सकता है.

Tags: Cricket news, IPL, IPL 2022, Ms dhoni, Rohit sharma

image Source

Enable Notifications OK No thanks