हैदराबाद में असदुद्दीन ओवैसी के लिए दी गई 101 बकरों की कुर्बानी, जानें क्या है कारण


हैदराबाद: उत्तर प्रदेश के मेरठ में फायरिंग की घटना के शिकार हुए एआईएमआईएम (AIMIM) प्रमुख और हैदराबाद से सांसद असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) की सलामती के लिए हैदराबाद के एक बिजनेसमैन ने 101 बकरों की कुर्बानी दी. इस मौके पर असदुद्दीन ओवैसी की हिफाजत और लंबी उम्र के लिए दुआ की गई. इस कार्यक्रम में मालाकपेट विधायक और एआईएमआईएम नेता (AIMIM Leader) अहमद बलाला शामिल हुए.

दरअसल यूपी में विधानसभा चुनाव के दौरान असदुद्दीन ओवैसी मेरठ से दिल्ली की ओर लौट रहे थे. इस दौरान कुछ हमलावरों ने उन पर फायरिंग कर दी थी. इस मामले में पुलिस ने 2 लड़कों को गिरफ्तार किया है. पुलिस से पूछताछ में इन आरोपियों ने बताया कि वे ओवैसी और उनके भाई के बयानों से नाराज थे इसलिए उन्होंने इस वारदात को अंजाम दिया.

3 फरवरी को ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लमीन के मुखिया असदुद्दीन ओवैसी की सलामती और बेहतर सेहत के लिए उनके समर्थकों ने दुआ मांगी. इंडिया टुडे में छपी रिपोर्ट के अनुसार, हैदराबाद के एक बिजनेसमैन ने असदुद्दीन ओवैसी की लंबी और उम्र और बेहतर सेहत के लिए 101 बकरों की कुर्बानी दी. इस हमले के बाद केंद्रीय गृह मंत्रालय ने उन्हें जेड कैटेगरी की सुरक्षा मुहैया कराई. हालांकि उन्होंने इसे अस्वीकार कर दिया.

यह भी पढ़ें: ओवैसी पर गोली चलाने वाले का सनसनीखेज खुलासा, कहा- पहले भी तीन बार बनाई थी योजना, लेकिन…

असदुद्दीन ओवैसी पर हुए हमले के मामले में हापुड़ के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ने बताया कि, मुख्य आरोपी सचिन पंडित ने फायरिंग की थी और उसके पास से 9 एमएम की पिस्टल बरामद की गई. इस मामले में पुलिस ने सचिन और शुभम को गिरफ्तार किया है.

एफआईआर के मुताबिक सचिन ने अपने बयान में बताया, मैं बड़ा राजनीतिज्ञ बनना चाहता हूं. मैं खुद को सच्चा राष्ट्रभक्त मानता हूं. मुझे लगा कि ओवैसी का बयान देश के लिए खतरा है. मेरे मन में ओवैसी के प्रति दुश्मनी पैदा हो गई थी. इसके बाद उसने ओवैसी को चुनाव प्रचार के दौरान ही निशाना बनाने की ठान ली. इसके बाद सचिन ने सहारनपुर के शुभम से संपर्क किया जिसे वह कई सालों से जानते थे.

Tags: AIMIM Chief, Asaduddin owaisi



Source link

Enable Notifications OK No thanks