कोलकाता की लखनऊ से टक्कर, ऐसी हो सकती है दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग XI, जानें पिच और मौसम का मिजाज


मुंबई. इंडियन प्रीमियर लीग 2022 में आज कोलकाता नाइट राइडर्स और लखनऊ सुपर जायंट्स के बीच मैच खेला जाएगा. यह इस सीजन का ओवरऑल 66वां मुकाबला होगा. दोनों टीमों के बीच यह मैच डीवाई पाटिल स्टेडियम मुंबई में खेला जाएगा. प्लेऑफ में जाने के लिए कोलकाता को मैच में लखनऊ सुपर जायंट्स को भारी अंतर से हराना होगा. दूसरी तरफ लखनऊ की अतिंम चार में जगह पक्की है. वह इस मैच में केकेआर को हराकर 2 अंक और हासिल करना चाहेगा. श्रेयस अय्यर की टीम के लिए यह आखिरी मौका है. ऐसे में केकेआर की टीम प्लेऑफ में क्वालीफाई करने के लिए पूरी ताकत झोंकेगी. आइए इस मैच से पहले हम आपको पिच रिपोर्ट, वेदर रिपोर्ट और दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग इलेवन के पार में बताते हैं.

वैसे कोलकाता नाइट राइडर्स के प्लेऑफ में क्वालीफाई करने के चांस न के बराबर हैं. आईपीएल 2022 में केकेआर का सफर आसान नहीं रहा. श्रेयस अय्यर की टीम ने 15वें सीजन में अब तक 13 मैच खेले हैं जिनमें 6 जीते और 7 हारे हैं. 12 अंकों के साथ टीम छठे स्थान पर है. प्लेऑफ में जाने के लिए केकेआर को लखनऊ को भारी अंतर से हराना होगा. इसके अलावा रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और दिल्ली कैपिटल्स की टीमें अपने मुकाबले हार जाएं. तब जाकर केकेआर के लिए प्लेऑफ में जाने के चांस बन सकते हैं.

KKR vs LSG वेदर रिपोर्ट

वेदर डॉट कॉम के अनुसार 18 मई को दिन में मुंबई शहर का तापमान 34 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है. रात के समय तापमान में गिरावट दर्ज होगी और यह 28 डिग्री सेल्सियस पहुंच जाएगा. दिन के समय आसमान पर बादल छाए रहेंगे. लेकिन रात के वक्त आसामान साफ रहेगा. बारिश होने का अनुमान महज 5 फीसदी है. दिन में आर्द्रता 64 प्रतिशत रहेगी जो रात में बढ़कर 80 फीसदी हो जाएगी.

KKR vs LSG पिच रिपोर्ट

मुबंई के डीवाई पाटिल स्टेडियम की पिच बल्लेबाजों और गेंदबाजों दोनों के अनुकूल है. इस मैदान पर हमेशा आईपीएल मैच खेले जाते रहे हैं. यहां पर आईपीएल के पिछले कुछ मैचों में कम स्कोर होने के बावजूद कड़ा मुकाबला देखने को मिला. पहले बैटिंग करने वाली टीम अगर 160-170 का स्कोर बनाती है तो इसे अच्छा टोटल माना जाएगा. यहां टॉस जीतने वाली टीम पहले बैटिंग करना चाहेगी.

यह भी पढ़ें

उमरान मलिक ने जसप्रीत बमुराह का रिकॉर्ड तोड़ा, ऐसा करने वाले सबसे युवा भारतीय गेंदबाज बने

IPL 2022: टिम डेविड ने एक ओवर में जड़े 4 छक्के, उनके रन आउट हाेते ही सारा तेंदुलकर चीख पड़ीं

केकेआर और लखनऊ सुपर जायंट्स की संभावित प्लेइंग इलेवन

कोलकाता नाइट राइडर्स की संभावित प्लेइंग XI: वेंकटेश अय्यर, बाबा इंद्रजीत, नीतीश राणा, श्रेयस अय्यर (कप्तान), सैम बिलिंग्स (विकेटकीपर), आंद्रे रसेल, रिंकू सिंह, सुनील नरेन, उमेश यादव, टिम साउदी, वरुण चक्रवर्ती.

लखनऊ सुपर जायंट्स की संभावित प्लेइंग XI: क्विंटन डिकॉक (विकेटकीपर), केएल राहुल (कप्तान), दीपक हुडा, मार्कस स्टोइनिस, आयुष बदोनी, क्रुणाल पंड्या, जेसन होल्डर, अवेश खान, दुष्मंथा चमीरा, रवि बिश्नोई, मोहसिन खान.

Tags: IPL, IPL 2022, Kolkata Knight Riders, Lucknow Super Giants

image Source

Enable Notifications OK No thanks