​इंडियन रेलवे की इस भर्ती में शामिल होने का आखिरी मौका, अभी करें आवेदन


इंडियन रेलवे ने बीते दिनों सीनियर टेक्निकल एसोसिएट व जूनियर टेक्निकल एसोसिएट के पद पर भर्ती निकाली थी. जो आज खत्म हो रही है. इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट wcr.indianrailways.gov.in पर जाकर इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं.

यह भर्ती प्रक्रिया पश्चिम मध्य रेलवे की ओर से जारी की गई है. इस भर्ती अभियान के तहत सीनियर टेक्निकल एसोसिएट के 10 पद और जूनियर टेक्निकल एसोसिएट के 10 पदों पर नियुक्ति की जाएगी. इच्छुक उम्मीदवार इन पदों के लिए निर्धारित अंतिम तारीख से पहले तक आवेदन कर सकते हैं.

इंडियन रेलवे भर्ती शैक्षिक योग्यता
सीनियर टेक्निकल एसोसिएट के पदों पर आवेदन करने के लिए इच्छुक उम्मीदवार के पास किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से सिविल इंजीनियरिंग की डिग्री होनी आवश्यक है. वहीं, जूनियर टेक्निकल एसोसिएट पद के लिए सिविल इंजीनियरिंग में उम्मीदवार के पास डिप्लोमा होना जरूरी है.

इंडियन रेलवे भर्ती आयु सीमा
सीनियर टेक्निकल एसोसिएट के पदों के लिए अधिकतम आयु 35 वर्ष और जूनियर टेक्निकल एसोसिएट पद के लिए 33 वर्ष तय की गई है. अधिकतम आयु की सीमा में एससी व एसटी वर्ग के उम्मीदवारों को 5 वर्ष और ओबीसी वर्ग के उम्मीदवारों को 3 वर्ष की विशेष छूट प्रदान की जाएगी.

इंडियन रेलवे भर्ती चयन प्रक्रिया
इस भर्ती के तहत इन पदों के लिए उम्मीदवारों का चयन स्क्रीनिंग टेस्ट के आधार पर किया जाएगा. इच्छुक उम्मीदवार इस भर्ती से संबंधित जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जारी भर्ती के नोटिफिकेशन को चेक कर सकते है. इच्छुक उम्मीदवार अन्य किसी भी प्रकार की समस्या का समाधान पाने के लिए आधिकारिक साइट की मदद ले सकते हैं.

​IAS Officer बनने के लिए इस प्रकार करें तैयारी, जरूर मिलेगी सफलता

​GATE 2022 Result: आज जारी होंगे गेट 2022 परीक्षा के नतीजे, इस प्रकार कर सकेंगे चेक

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

Source link

Enable Notifications OK No thanks