​रेलवे कर रहा इन पदों पर भर्ती, जल्द से जल्द करें आवेदन


रेलवे से जुड़ने की इच्छा रखने वाले अभ्यर्थियों के लिए बेहद ही शानदार खबर है. ईस्ट कोस्ट रेलवे (​​East Coast Railway) द्वारा अपरेंटिस के पदों पर भर्ती की जानी है, जिसके लिए उसने अभ्यर्थियों से आवेदन आमंत्रित किए थे. योग्य उम्मीदवार (Applicant) रेलवे भर्ती सेल, भुवनेश्वर की आधिकारिक साइट (Official Site) rrcbbs.org.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. अपरेंटिस के इन पदों के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि (Last Date) सात मार्च 2022 है. इस भर्ती अभियान के द्वारा ईस्ट कोस्ट रेलवे कुल 756 पदों को भरेगा. इन पदों पर आवेदन करने के इच्छुक अभ्यर्थी को सलाह दी जाती है कि वह जल्द से जल्द इन पदों के लिए आवेदन (Apply) करें.

जरुरी शैक्षिक योग्यता
अधिसूचना के अनुसार (According to Notification) आवेदक को मान्यता प्राप्त बोर्ड से कुल मिलाकर न्यूनतम 50% अंकों के साथ 10 वीं कक्षा की परीक्षा या इसके समकक्ष (10 + 2 परीक्षा प्रणाली के तहत) उत्तीर्ण होना चाहिए और एनसीवीटी / एससीवीटी द्वारा जारी अधिसूचित व्यापार में राष्ट्रीय व्यापार प्रमाण पत्र भी होना चाहिए.

आयु सीमा
अधिसूचना के मुताबिक आवेदक की आयु सीमा 15 से 24 वर्ष के बीच होनी चाहिए.

चयन प्रक्रिया
नोटिफिकेशन के मुताबिक उम्मीदवार का चयन मेरिट लिस्ट के आधार पर होगा. मेरिट लिस्ट मैट्रिक के औसत (न्यूनतम 50% (कुल) अंकों के साथ) प्लस आईटीआई (जिस ट्रेड में अप्रेंटिसशिप की जानी है) मार्क्स लेकर तैयार की जाएगी.

इतना देना होगा आवेदन शुल्क
इस भर्ती में शामिल होने के लिए उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के रूप में सौ रुपये का भुगतान करने की जरुरत है.

​​ICAI CA Exam 2022 के लिए करें रजिस्ट्रेशन, यहां है परीक्षा से जुड़ी सारी जानकारी

​परीक्षार्थियों का इंतजार होगा खत्म, जल्द जारी होंगे UPTET 2021 के नतीजे, यहां जानें तारीख

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

Source link

Enable Notifications OK No thanks