इंडियन रेलवे में निकली बंपर पदों पर भर्ती, इस साइट पर जाकर करें आवेदन


Railway Jobs 2022: ईस्ट कोस्ट रेलवे ने अपरेंटिस पदों के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किए हैं. योग्य उम्मीदवार (Applicant) रेलवे भर्ती सेल, भुवनेश्वर की आधिकारिक साइट (Official Site) rrcbbs.org.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन (Online Apply) कर सकते हैं. इन पदों के लिए आवेदन करने की आखीर तारीख (Last Date) 7 मार्च 2022 है. इस भर्ती अभियान के तहत कुल 756 पदों को भरा जाएगा. इन पदों पर आवेदन करने के इच्छुक अभ्यर्थी को सलाह दी जाती है कि वह जल्द से जल्द इन पदों के लिए आवेदन करें. आखिरी तारीख के नजदीक आने पर वेबसाइट पर अधिक लोड होने के चलते आवेदन करने में समस्या आ सकती है.

शैक्षिक योग्यता
अधिसूचना के अनुसार (According to Notification) उम्मीदवार को मान्यता प्राप्त बोर्ड से कुल मिलाकर न्यूनतम 50% अंकों के साथ 10 वीं कक्षा की परीक्षा या इसके समकक्ष (10 + 2 परीक्षा प्रणाली के तहत) उत्तीर्ण होना चाहिए और एनसीवीटी / एससीवीटी द्वारा जारी अधिसूचित व्यापार में राष्ट्रीय व्यापार प्रमाणपत्र भी होना चाहिए.

आयु सीमा
अधिसूचना के मुताबिक उम्मीदवार की आयु सीमा 15 से 24 वर्ष के बीच होनी चाहिए.

चयन प्रक्रिया
नोटिफिकेशन के मुताबिक अभ्यर्थी का चयन मेरिट सूची के आधार पर होगा. मेरिट लिस्ट मैट्रिक के औसत (न्यूनतम 50% (कुल) अंकों के साथ) प्लस आईटीआई (जिस ट्रेड में अप्रेंटिसशिप की जानी है) अंक लेकर तैयार की जाएगी.

आवेदन शुल्क
भर्ती अभियान में शामिल होने के लिए उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के रूप में 100 रुपये का भुगतान करना होगा. ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया के हिस्से के रूप में शुल्क भुगतान भुगतान गेटवे के माध्यम से ऑनलाइन करना होगा.

​IAS Interview Questions: वह क्या है जिससे जितना काम लेते हैं वह उतनी ही बड़ी होती जाती है?

​Bihar Results: बिहार न्यायिक सेवा मुख्य परीक्षा के परिणाम घोषित, यहां करें चेक

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

Source link

Enable Notifications OK No thanks