​भारतीय नौसेना इन पदों पर कर रही भर्तियां, ऐसे करें आवेदन


Indian Navy Jobs: इंडियन नेवी में नौकरी पाने का युवाओं के पास शानदार मौका है। नौसेना ने कुल 50 पदों पर भर्तियां निकालीं हैं। इच्छुक अभ्यर्थियों के लिए स्पेशल नेवल ओरिएंटेशन कोर्स के लिए 50 एसएससी शॉर्ट सर्विस कमीशन अधिकारी के पदों पर भर्तियां निकलीं हैं।  योग्य उम्मीदवार (Applicant) भारतीय नौसेना की आधिकारिक साइट (Official Site) joinindiannavy.gov.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन (Online Apply) कर सकते हैं. यह भर्ती अभियान भारतीय नौसेना अकादमी (आईएनए) एझिमाला, केरल में विशेष नौसेना उन्मुखीकरण पाठ्यक्रम (Orientation Course) के तहत 50 पदों को भरेगा. अधिसूचना के अनुसार (According to Notification) इन पदों के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि (Last Date) 10 फरवरी, 2022 तक है.

जरुरी पात्रता मापदंड
अधिसूचना (Notification) के अनुसार उम्मीदवार के पास दसवीं या बारहवीं कक्षा में अंग्रेजी में न्यूनतम 60% अंक होने चाहिए और कम से कम 60% समग्र योग्यता अंकों के साथ निम्न में से एक या निम्नलिखित के संयोजन में योग्यता प्राप्त होनी चाहिए- एमएससी / बीई / बी टेक / एम टेक या एमसीए बीसीए / बीएससी.

आयु सीमा
अधिसूचना के मुताबिक उम्मीदवार का जन्म 2 जुलाई 1997 से 1 जनवरी 2003 के बीच होना चाहिए.

​AIIMS: एम्स INICET जुलाई 2022 पंजीकरण शुरू, ऐसे करें आवेदन

चयन प्रक्रिया
नोटिफिकेशन के मुताबिक कोविड-19 महामारी के कारण, जनहित में एक अपवाद बनाया जा रहा है जिसमें SSB के लिए उम्मीदवार को शॉर्टलिस्ट करने के लिए कोई INET (O) प्रवेश परीक्षा आयोजित नहीं की जा रही है. प्रवेश के लिए अंतिम मेरिट सूची केवल एसएसबी अंकों के आधार पर तैयार की जाएगी. प्रवेश में रिक्तियों की उपलब्धता के अनुसार चिकित्सा परीक्षा में फिट घोषित उम्मीदवारों की नियुक्ति की जाएगी.  

​IIFT MBA (IB) 2022 के स्कोरकार्ड जारी, ऐसे करें डाउनलोड

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

Source link

Enable Notifications OK No thanks