​इंडियन आर्मी में इन पदों पर निकली भर्ती, जल्द करें आवेदन


Indian Army Recruitment 2022: आर्मी से जुड़कर देश की सेवा करने की इच्छा रखने वाले युवाओं के लिए अच्छी खबर है. आर्मी मेडिकल कॉर्प्स (Army Medical Corps) ने ग्रुप सी पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना (Notification) जारी की है. इन पदों पर आवेदन करने के इच्छुक अभ्यर्थी रोजगार समाचार में विज्ञापन जारी होने के 45 दिन के भीतर अपना आवेदन करें. इस भर्ती के द्वारा ग्रुप सी के कुल 47 रिक्त पदों को भरा जाएगा.

अधिसूचना (Notification) के अनुसार नाई के 19 पद, चौकीदार के 4 पद, कुक के 11 पद, लोअर डिविजन क्लर्क के 2 पद और वॉशर मैन के 11 पदों को इस भर्ती अभियान के तहत भरा जाएगा. अभ्यर्थियों का लिखित लिखित परीक्षा के आधार पर होगा. इस परीक्षा में अभ्यर्थियों से जनरल इंटेलिजेंस और रीजनिंग, जनरल अवेयरनेस, जनरल इंग्लिश और न्यूमेरिकल एप्टीट्यूड से कुल 150 अंकों के 150 ऑब्जेक्टिव टाइप सवाल पूछे जाएंगे. प्रश्नों को हल करने के लिए अभ्यर्थियों को दो घंटे का समय मिलेगा.

शैक्षिक योग्यता
लोअर डिवीजन क्लर्क पदों पर भर्ती के लिए अभ्यर्थी के पास किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से कक्षा 12 वीं या समकक्ष परीक्षा पास होना चाहिए. साथ ही कंप्यूटर पर हिंदी में 30 शब्द प्रति मिनट‌ और इंग्लिश में 35 शब्द प्रति मिनट की स्पीड होनी चाहिए. वहीं, अन्य पदों के लिए हाई स्कूल पास अभ्यर्थी आवेदन कर सकते हैं.

​BEML Recruitment 2022: बीईएमएल लिमिटेड में निकली विभिन्न पदों पर भर्ती, 9 फरवरी तक कर सकते हैं आवेदन

आयु सीमा
अधिसूचना के अनुसार इन पदों पर भर्ती के लिए अभ्यर्थी की न्यूनतम आयु 18 साल व अधिकतम आयु 25 साल होनी चाहिए. आवेदनकर्ता को निर्धारित फॉर्मेट में आवेदन और अन्य आवश्यक दस्तावेज ‘कमांडेंट एएमसी सेंटर एंड कॉलेज लखनऊ’ को भेज सकते हैं. अभ्यर्थी को आवेदन के लिए 100 रुपये का आवेदन शुल्क जमा करना होगा.

​RPSC Recruitment 2022: राजस्थान में निकली इन विभागों में कई पदों पर वैकेंसी, जानें कब से कर सकते हैं आवेदन

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

Source link

Enable Notifications OK No thanks