प्रसार भारती में निकली न्यूज रीडर और ट्रांसलेटर के पदों पर भर्ती, ऐसे करें आवेदन


Prasar Bharati Recruitment: सरकारी नौकरी करने के इच्छुकों के लिए शानदार खबर है. प्रसार भारती सचिवालय द्वारा न्यूज रीडर और ट्रांसलेटर की नियुक्ति के लिए नोटिफिकेशन (Notification) जारी किया है. आवेदन करने के इच्छुक अभ्यर्थी प्रसार भारती की आधिकारिक वेबसाइट (Official Website) https://applications.prasarbharati.org/ पर जाकर आवेदन प्रक्रिया शुरू होने के 30 दिनों के अंदर आवेदन कर सकते हैं.

40 से ज्यादा न हो उम्र
अधिसूचना के अनुसार न्यूज रीडर और ट्रांसलेटर (News Reader & Translator) के पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन जमा करने की आखिरी तारीख 28 फरवरी 2022 है. इस भर्ती अभियान के तहत न्यूज रीडर और ट्रांसलेटर (एनआरटी)-उर्दू के 5 पदों को भरा जाना है. आवेदन करने वाले अभ्यर्थी (Applicant) की उम्र 40 साल से कम होनी चाहिए. चयनित उम्मीदवारों को 40 हजार से 50 हजार के बीच वेतन मिलेगा.

जरुरी शैक्षिक योग्यता
अधिसूचना के मुताबिक अभ्यर्थी किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय / संस्थान से अंग्रेजी / उर्दू / हिंदी पत्रकारिता / जन संचार में पीजी / पीजी डिप्लोमा या उर्दू में स्नातकोत्तर होना चाहिए. इसके अलावा अभ्यर्थी के पास किसी समाचार संगठन (प्रिंट / टीवी / डिजिटल प्लेटफॉर्म / रेडियो) में 3 से अधिक साल का अनुभव होना चाहिए.

​UPSC Interview Questions: कौन से देश में रात सिर्फ 40 मिनट की होती है? ऐसे ही सवालों का जवाब यहां देखें

इस प्रकार करें आवेदन
नोटिफिकेशन के मुताबिक, इन पदों के लिए आवेदन करने के पात्र व इच्छुक अभ्यर्थी प्रसार भारती की वेबसाइट https://applications.prasarbharati.org/ पर प्रसार भारती वेबसाइट पर प्रकाशन की तारीख से 30 दिनों के अंदर दस्तावेजों के साथ ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. आवेदन करने में किसी भी समस्या के मामले में, स्क्रीनशॉट के साथ [email protected] पर ईमेल किया जा सकता है.

​Indian Army Jobs: सेना में नौकरी का सुनहरा अवसर, कम पढ़ें लिखे भी कर सकते हैं आवेदन

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

Source link

Enable Notifications OK No thanks