कैबिनेट सचिवालय में नौकरी पाने का सुनहरा, ग्रेजुएट पास यहां करें आवेदन, मिलेगी अच्छी सैलरी


Cabinet Secretariat Recruitment: सरकारी नौकरी का सपना देख रहे युवाओं के लिए कैबिनेट सचिवालय ने भर्ती निकाली है. इस भर्ती अभियान के तहत कैबिनेट सचिवालय (Cabinet Secretariat) में डिप्टी फील्ड ऑफिसर (Deputy Field Officer) के पदों पर भर्ती होगी. योग्य व इच्छुक उम्मीदवारों को अधिसूचना में दिए गए फॉर्म को भर कर उसी में दिए गए पते पर भेजना होगा. आवेदन करने की आखिरी तारीख 4 मार्च 2022 है. सचिवालय द्वारा की जा रही इस भर्ती के तहत कुल 38 पदों को भरा जाएगा.

अधिसूचना के अनुसार उप फील्ड अधिकारी (जीडी) के पद के लिए उम्मीदवारों को केवल एक आवेदन भरना चाहिए, भले ही उन्हें निर्दिष्ट भाषाओं (Specified Language) में से एक से अधिक का ज्ञान हो. इस फॉर्म को भरकर मांगे गए सर्टिफिकेट, दो पासपोर्ट साइज के रंगीन फोटो और डेट ऑफ बर्थ के साथ दिए गए पते पर भेजना होगा. आवेदन करने का पता पोस्ट बैग नंबर 001, लोधी रोड हेड पोस्ट ऑफिस, नई दिल्ली-110003 है.

जानें योग्यता
कैबिनेट सचिवालय की इस भर्ती में आवेदन करने वाले अभ्यर्थी को संबंधित भाषा में स्नातक की डिग्री रखना चाहिए या संबंधित विषय में दो वर्षीय डिप्लोमा (Diploma) होना चाहिए. साथ ही स्थानीय स्तर पर संबंधित भाषा में भी अच्छी पकड़ होनी चाहिए. उम्मीदवार (Applicant) की आयु सीमा की बात करें तो उनकी उम्र  21 से 30 वर्ष के मध्य होनी चाहिए. सिलेक्टेड कैंडिडेट कों 44,900 रुपये सैलरी दी जाएगी.

चयन प्रक्रिया
अधिसूचना के अनुसार योग्य अभ्यर्थियों का चयन लिखित परीक्षा और साक्षात्कार के आधार पर किया जाएगा. लिखित परीक्षा में दो पेपर होंगे. यह परीक्षा 4 घंटे की होगी जिसके लिए कुल 200 अंक निर्धारित हैं. लिखित परीक्षा में सफल होने वाले अभ्यर्थियों को साक्षात्कार के लिए बुलाया जाएगा.

​UPSC Selection: हर साल कितने IAS अधिकारी भर्ती होते हैं? यहां देखें पूरी डिटेल्स

​IAS Success Story: UPSC की तैयारी से पहले खुद को करें मेंटली मजबूत तो मिलेगी सफलता, जानें Apala Mishra की सक्सेस स्टोरी

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

Source link

Enable Notifications OK No thanks