स्टाफ नर्स के पदों पर बंपर वैकेंसी, मौका अच्छा है कहीं चूक न जाए, यहां पढ़ें पूरी डिटेल


UPPSC Recruitment 2022: सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए अच्छी खबर है. उत्तर प्रदेश में स्टाफ नर्स के पदों पर बंपर वैकेंसी हैं. वे कैंडिडेट्स जिन्होंने साइंस विषय के साथ दसवीं पास की है और जिनके पास नर्सिंग और मिडवाइफरी में डिप्लोमा है, वे इन पदों के लिए अप्लाई कर सकते हैं. ये एक महीने के एक लाख रुपए तक कमाने का मौका पा सकते हैं. यूपीपीएससी के इन पदों पर चयन लिखित परीक्षा के माध्यम से होगा. इन पदों के बारे में विस्तार से जानने और आवेदन करने के लिए कैंडिडेट उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग की आधिकारिक वेबसाइट uppsc.up.nic.in पर जा सकते हैं.

ये भी जान लें कि यूपी के इन स्टाफ नर्स पदों पर भर्ती की प्रक्रिया शुरू हो गई है और इसके लिए अप्लाई करने की अंतिम तारीख 17 फरवरी 2022 है. नोटिस में साफ तौर पर ये कहा गया है कि अंतिम तारीख के पहले अप्लाई कर दें. उसके बाद किए गए आवेदन स्वीकार नहीं किए जाएंगे. इस रिक्रूटमेंट ड्राइव के माध्यम से कुल 558 पद भरे जाएंगे. कैंडिडेट्स इस बात का ध्यान रखें कि ऑनलाइन आवेदन करने के बाद आवेदन की हार्डकॉपी और साथ में सभी जरूरी डॉक्यूमेंट्स लगाकर जरूर दिए गए पते पर भेजें. साथ ही अपने सर्टिफिकेट्स की सेल्फ अटेस्टेड कॉपीज लगाना न भूलें.

​UPSC Interview Questions : आपके जिस्म का कौन सा हिस्सा सबसे ज्यादा गर्म रहता है, यूपीएससी इंटरव्यू में पूछे जाते हैं ऐसे सवाल

जानें कैसे कर सकते हैं आवेदन 
इन पदों के लिए आवेदन करने के लिए जरूरी है कि कैंडिडेट ने किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से साइंस विषय के साथ दसवीं और बारहवीं पास की हो और उसके पास संबंधित विषय में डिप्लोमा भी हो. इन पदों क लिए आयु सीमा 21 से 40 वर्ष है. विस्तार से जानने के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर दिया नोटिस देख सकते हैं.

आवेदन शुल्क 
यूपीपीएससी स्टाफ नर्स पदों पर आवेदन करने के लिए कैंडिडेट्स को सामान्य, ईडबल्यूएस और ओबीसी श्रेणी का होने पर 125 रुपए आवेदन शुल्क देना होगा. एससी,एसटी और एक्स सर्विसमैन को 65 रुपए शुल्क भरना होगा और पीएच कैटेगरी को 25 रुपए शुल्क देना होगा. डिटेल में जानने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें.

​SBI PO Salary : जानिए कितनी होती है SBI PO की इन हैंड सैलरी – स्ट्रक्चर, जॉब प्रोफाइल, और भत्ते , पूरी डिटेल्स यहां पढ़ें

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

Source link

Enable Notifications OK No thanks