U19 World Cup मैच के दौरान भूकंप के तेज झटके, 20 सेकेंड तक कांपी धरती, फिर भी चलता रहा खेल, देखें Video


नई दिल्ली. बारिश, तूफान की वजह से तो आपने मैच में बाधा पड़ते या उसका मजा किरकिरा होते देखा और सुना होगा. लेकिन लाइव मैच के दौरान भूकंप आ जाए, ऐसा शायद ही कभी सुना होगा. वेस्टइंडीज में चल रहे अंडर-19 विश्व कप (Under 19 World Cup) के एक मुकाबले के दौरान कुछ ऐसा ही हुआ. यह मुकाबला जिम्बाब्वे और आयरलैंड (ireland vs zimbabwe) के बीच पोर्ट ऑफ स्पेन में खेला जा रहा था. इसी मैच के दौरान अचानक भूकंप से धरती कांपने लगी. यहां तक कि स्टेडियम में लगे कैमरे भी बुरी तरह हिलने लगे. लेकिन खेल पर इसका कोई असर नहीं पड़ा. अब इस घटना की वीडियो वायरल हो रहा है.

अंडर-19 विश्व कप में शनिवार को पोर्ट ऑफ स्पेन में आयरलैंड और जिम्बाब्वे के बीच प्लेट लीग में 9वें स्थान के लिए मुकाबला खेला गया. इस मैच में जिम्बाब्वे की टीम ने पहले बल्लेबाजी की और इसी दौरान भूकंप का झटका महसूस हुआ. यह घटना जिम्बाब्वे की पारी के छठे ओवर में घटी. यह ओवर आयरलैंड के स्पिनर मैथ्यू हम्फ्रे फेंक रहे थे. उनके ओवर की पांचवीं गेंद पर अचानक भूकंप के झटकों से धरती कांपने लगी.

मैच के लाइव ब्रॉडकास्ट के लिए मैदान पर सामने की तरफ लगाया गया कैमरा भी हिलने लगा और इसमें यह घटना उसमें रिकॉर्ड हो गई. हालांकि, खिलाड़ियों को इस बात का एहसास नहीं हुआ और भूकंप के झटकों के बीच मैच चलता रहा. जिम्बाब्वे के बल्लेबाज ब्रायन बैनेट ने पांचवीं गेंद को मिड ऑफ की तरफ खेला और अगली गेंद पर चौका जड़ दिया.

कमेंट्री बॉक्स में भी महसूस हुए भूकंप के झटके
इस मुकाबले की कमेंट्री कर रहे कमेंटेटर्स ने जरूर भूकंप के झटकों को महसूस किया और उन्होंने इसकी तस्दीक करते हुए कहा कि कुछ सेकेंड के लिए कमेंट्री बॉक्स हिल गया था. आईसीसी के कमेंटेटर एंड्रयू लियोनार्ड ने भूकंप के झटकों को कुछ अंदाज में बयां किया, “मुझे विश्वास है कि अभी भूकंप आया है. बॉक्स में भी झटके महसूस हुए. ऐसा लगा कि न सिर्फ हमारे पीछे से कोई ट्रेन जा रही है, बल्कि पूरा क्वीन्स पार्क ओवल मीडिया सेंटर हिल गया है.”

आयरलैंड क्रिकेट ने भी भूकंप की पुष्टि की
आयरलैंड क्रिकेट ने भी एक ट्वीट कर भूकंप की पुष्टि की. ट्वीट के मुताबिक, यह विकेट का जश्न नहीं था, बल्कि त्रिनिदाद के समुद्र तट के पास 5.1 तीव्रता का भूकंप आया था.

U19 World Cup: भारत सेमीफाइनल में, डिफेंडिंग चैंपियन को रौंदा, 2 साल पहले फाइनल में मिली हार का लिया बदला

U19 World Cup: भारतीय गेंदबाजों का कमाल, EXTRA हटा दें तो बांग्लादेश 100 रन भी नहीं बना सका

आयरलैंड ने जिम्बाब्वे को 8 विकेट से हराया
राहत की बात ये रही कि इस भूकंप से किसी तरह का नुकसान कहीं नहीं हुआ और न ही मुकाबले पर इसका कोई असर पड़ा. आयरलैंड ने यह मैच मुकाबला 8 विकेट से जीत लिया. जिम्बाब्वे ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 166 रन बनाए थे. आयरलैंड के लिए मुजम्मिल शेरजाद ने शानदार गेंदबाजी की और उन्होंने 5 विकेट झटके. जीत के लिए मिले 167 रन के लक्ष्य को आयरलैंड ने 32वें ओवर में ही 2 विकेट खोकर हासिल कर लिया. जैक डिक्सन ने नाबाद 78 रन ठोके.

Tags: Earthquake, Ireland, Under 19 World Cup, Zimbabwe



image Source

Enable Notifications OK No thanks