84GB डेटा और अनलिमिटिड कॉलिंग के साथ Jio का सबसे सस्ता इंटरनेट रिचार्ज प्लान, जानें कीमत


देश की सबसे बड़ी टेलीकॉम कंपनी रिलायंस जियो (Reliance Jio) अपने सस्ते और बेहतरीन डेटा प्लान्स के लिए जानी जाती है। जियो प्रीपेड प्लान्स (Jio Prepaid Plans) में कुछ डेटा रिचार्ज प्लान ऐसे हैं जो वाकई वैल्यू फॉर मनी हैं। आज हम आपको जियो के एक ऐसे प्लान के बारे में बताने जा रहे हैं जो आपको अन्य कंपनियों के मुकाबले रोजाना 3 जीबी डेटा देता है और उसके साथ अनलिमिटिड कॉलिंग और कई तरह के दूसरे बेनिफिट्स भी मिलते हैं। आपको जानकर हैरानी होगी कि इस प्लान की कीमत 420 रुपये से भी कम है। इस प्लान के डेटा बेनिफिट्स को देखें तो यह जियो का सबसे सस्ता रिचार्ज प्लान है जो सबसे ज्यादा इंटरनेट डेटा बेनिफिट के साथ आता है। 

जिया का 419 रुपये का प्रीपेड प्लान (Jio Rs. 419 Plan) आपको हर रोज 3GB हाई स्पीड इंटनेट डेटा उपलब्ध करवाता है। यानि इस प्लान के साथ आपको 84GB कुल डेटा बेनिफिट्स मिलते हैं। इस प्लान की वैधता 28 दिनों की है। इसमें आपको 28 दिनों तक अनलिमिटिड कॉलिंग की सुविधा मिलती है जिसमें लोकल और एसटीडी कॉलिंग शामिल है। साथ ही अगर आप SMS का इस्तेमाल अधिक करते हैं तो इस प्लान के साथ रोजाना 100 SMS भी फ्री हैं। इसकी डेली डेटा लिमिट यानि कि रोजाना 3 जीबी हाई स्पीड डेटा की समाप्ति पर इंटरनेट स्पीड 64kbps हो जाती है। 

लगभग सभी निजी टेलीकॉम कंपनियों ने रीचार्ज प्लान की कीमतों में बढ़ोतरी की है और रिलायंस जियो भी इसमें शामिल है। लेकिन जियो का यह प्लान एक ऐसा प्लान है जो किसी भी अन्य टेलीकॉम कंपनी से अधिक सस्ता और ज्यादा बेनिफिट्स देने वाला है। अगर एयरटेल का 3GB डेटा प्लान देखें तो यह 599 रुपये में आता है यानि कि एयरटेल 3जीबी डेटा बेनिफिट् 28 दिन के लिए लगभग 600 रुपये में देती है। उसके मुकाबले में जियो का यह प्लान लगभग 200 रुपये सस्ता है। 

इसके अलावा जियो के इस प्लान के साथ ग्राहक को JioTV, JioCinema JioSecurity, JioCloud जैसी ऐप्स का सब्सक्रिप्शन भी मिलता है। यानि आपके लिए इस प्लान में मनोरंजन भी दिया गया है। हालांकि, एयरटेल के 599 रुपये के प्लान में भी आपको डिज्नी प्लस हॉटस्टार और अमेजॉन वीडियो का सब्सक्रिप्शन एक्स्ट्रा बेनिफिट्स के तौर पर मिलता है।

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

संबंधित ख़बरें

Source link

Enable Notifications OK No thanks