IND vs WI ODI: विराट कोहली के नाम 14 साल और 260 वनडे में दूसरी बार दर्ज हुआ अनचाहा रिकॉर्ड


नई दिल्ली. भारत और वेस्टइंडीज (IND vs WI ODI) के बीच अहमदाबाद में 3 वनडे सीरीज का आखिरी मुकाबला खेला जा रहा है. रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की अगुवाई वाली टीम इंडिया पहले 2 वनडे जीतकर सीरीज अपने नाम कर चुकी है. उसके पास तीसरा वनडे जीतकर पहली बार वेस्टइंडीज को क्लीन स्वीप करने का मौका है. हालांकि, टीम इंडिया की इस मैच में शुरुआत अच्छी नहीं रही. टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया ने 50 रन के भीतर ही 3 विकेट गंवा दिए. एक बार फिर विराट कोहली बल्ले से फ्लॉप साबित हुए. वो खाता भी नहीं खोल सके. उन्हें अल्जारी जोसेफ ने भारतीय पारी के चौथे ओवर में अपना शिकार बनाया.

विराट कोहली (Virat kohli) भारतीय कप्तान रोहित के आउट होने के बाद बल्लेबाजी के लिए आए थे. लेकिन अपनी दूसरी ही गेंद पर बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए. दरअसल, कोहली कैरेबियाई गेंदबाज जोसेफ की जिस गेंद पर आउट हुए. वो लेग स्टम्प के काफी बाहर थी. उसपर कोहली ने फ्लिक शॉट खेलना चाहा. लेकिन गेंद उनके बल्ले पर नहीं आई और अंदरूनी किनारा लेते हुए विकेटकीपर शाई होप के दस्तानों में समा गई और भारत को एक ही ओवर में रोहित और विराट के रूप में दो बड़े झटके लगे.

कोहली वनडे में 15वीं बार शून्य पर आउट
विराट कोहली इससे पहले दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज के एक मुकाबले में भी शून्य पर आउट हुए थे. कोहली वनडे करियर में 15वीं और वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरी बार शून्य पर आउट हुए हैं. इसके साथ ही वो वीरेंद्र सहवाग और सुरेश रैना (Suresh Raina) के वनडे में सबसे अधिक शून्य पर आउट होने के अनचाहे रिकॉर्ड से आगे निकल गए. वनडे में सबसे अधिक 0 पर आउट होने वाले भारतीय बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर (20) हैं. उनके बाद युवराज सिंह (18) और सौरव गांगुली (16) आते हैं.

कोहली ने इस वनडे से पहले तक 21 पारियों में शतक नहीं लगाया था. उन्होंने पिछली बार वनडे में अगस्त, 2019 में वेस्टइंडीज के खिलाफ शतक लगाया था. यानी उन्हें वनडे में शतक ठोके हुए 2 साल से ज्यादा का वक्त बीत चुका है.

विराट का वेस्टइंडीज के खिलाफ खराब प्रदर्शन

कोहली के 14 साल और 260 वनडे लंबे करियर में दूसरी बार हुआ है, जब उन्होंने 3 वनडे की द्विपक्षीय सीरीज में 10 के औसत से भी कम से रन बनाए हैं. इस सीरीज में उनका औसत 8.6 रहा. इससे पहले, 2012-13 में पाकिस्तान के खिलाफ उन्होंने 3 पारियों में 4.33 के औसत से 13 रन बनाए थे.

IPL 2022 Mega Auction: आईपीएल के मेगा ऑक्शन से पहले जानिए अपने हर सवाल का जवाब

विराट के नाम दर्ज हुआ अनचाहा रिकॉर्ड
यह कोहली का वेस्टइंडीज के खिलाफ किसी सीरीज में सबसे कम स्कोर भी है. जबकि यह उनकी पसंदीदा टीमों में से एक है. यह वेस्टइंडीज के खिलाफ उनकी दूसरी वनडे सीरीज है, जिसमें वो एक भी फिफ्टी नहीं जड़ पाए.

Tags: IND vs WI, Rohit sharma, Virat Kohli, Virender sehwag, West indies

image Source

Enable Notifications OK No thanks