IND vs WI ODI: रोहित शर्मा की बतौर फुलटाइम कप्तान पहली PC, बताया-पहले मैच में कौन होगा सलामी जोड़ीदार?


नई दिल्ली. भारत और वेस्टइंडीज (India vs West Indies) के बीच रविवार से 3 वनडे की सीरीज का पहला मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा. रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की यह बतौर फुलटाइम वनडे कप्तान पहली सीरीज है. वो चोट के कारण दक्षिण अफ्रीका दौरे पर नहीं जा पाए थे. उनकी गैरहाजिरी में केएल राहुल (KL Rahul) ने वनडे सीरीज में कप्तानी की थी, जिसमें द.अफ्रीका ने भारत को 3-0 से हराया था. अब रोहित फिटकर टीम में लौट आए हैं.

रोहित शर्मा ने पहले वनडे को लेकर हुई प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि उनके साथ कौन पारी की शुरुआत करेगा. बता दें कि केएल राहुल (KL Rahul) बहन की शादी के कारण पहला वनडे नहीं खेल रहे हैं. वहीं, टीम के दो ओपनर शिखर धवन और ऋतुराज गायकवाड़ कोरोना संक्रमित हो गए हैं. ऐसे में मयंक अग्रवाल को उनके बैकअप के तौर पर टीम से जोड़ा गया है.

IPL: ऋषभ पंत को टक्कर देने आए दिनेश बाना, U19 World Cup में 500 के स्ट्राइक रेट से बनाए रन

रोहित शर्मा ने बताया, “ईशान किशन वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले वनडे में ओपनिंग करेंगे. मयंक अग्रवाल को टीम से जोड़ा गया है. लेकिन वो फिलहाल आइसोलेशन में हैं और उनका क्वारंटीन अभी पूरा नहीं हुआ है. ऐसे में किशन पारी की शुरुआत करेंगे.” रोहित की कप्तानी में भारत अपना 1000वां वनडे मैच खेलेगा. भारत इस मुकाम को हासिल करने वाली पहला देश होगा.

क्या कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल की जोड़ी वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज में एकसाथ गेंदबाजी करते नजर आएगी. इस सवाल के जवाब में रोहित ने कहा, “कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल ने अतीत में हमारे लिए शानदार प्रदर्शन किया है.  उन्हें बाहर होना पड़ा क्योंकि हम हम कुछ अलग टीम कॉम्बिनेशन आजमाना चाहते थे. लेकिन यह निश्चित रूप से मेरे दिमाग में है कि मैं उन्हें एक साथ वापस लाऊं.”

Tags: India vs west indies, Rohit sharma, Virat Kohli

image Source

Enable Notifications OK No thanks