इंतजार खत्म! Kia Carens इस दिन होगी लॉन्च, जानें क्या होगी कीमत, Safari को देगी टक्कर


नई दिल्ली. Kia Carens भारतीय बाजार में 15 फरवरी से बिक्री के लिए उपलब्ध होगी. कंपनी ने शनिवार को इसकी घोषणा की. कंपनी ने पिछले साल दिसंबर में इस थ्री-रो वाली एमपीवी को लॉन्च करने की घोषणा की थी. साल की शुरुआत में इसकी बुकिंग शुरू हो गई थी. आधिकारिक लॉन्च से पहले कार ने कंपनी डीलरशिप पर पहुंचना भी शुरू कर दिया है.

किआ इंडिया ने जनवरी में आंध्र प्रदेश में अनंतपुर मैन्युफैक्चरिंग प्लांट में कैरेंस का प्रोडक्शन शुरू कर दिया था. अपकमिंग MPV मुकाबला हुंडई अल्काज़र (Hyundai Alcazar) और टाटा सफारी (Tata Safari) से होगा. इसकी अनुमानित कीमत 14 से 18 लाख रुपए के बीच हो सकती है.

ये भी पढ़ें- Honda की City और Amaze समेत कई कारों पर मिल रही बंपर छूट, यहां देखें डिटेल्स

सेगमेंट की पहली कार नए फीचर्स
किआ कैरेंस में कई फर्स्ट-इन-क्लास फीचर्स दिए गए हैं. इसमें 10.25-इंच एचडी टचस्क्रीन नेविगेशन के साथ नेक्स्ट-जेन किआ कनेक्ट (66 कनेक्टेड कार फीचर्स), 8 स्पीकर के साथ बोस प्रीमियम साउंड सिस्टम और 64 कलर केबिन सराउंड मूड लाइट का फीचर होगा. इसके अलावा कार में वायरस और बैक्टीरिया से सेफ्टी के लिए वैंटीलेशन और स्काईलाइट सनरूफ के साथ एक स्मार्ट प्यूरीफायर देखने को मिलेगा.

ये भी पढ़ें-6 लाख से कम में आ रहीं Maruti की ये तीन बेहतरीन कारें, जमकर हो रही बिक्री, देखें डिटेल्स

इंजन और गियरबॉक्स डिटेल्स
Kia Carens को दो पेट्रोल और एक डीजल यूनिट का ऑप्शन मिलेगा. पहला 115hp, 144Nm, 1.5-लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन है जो केवल 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ पेश किया जाएगा. इसमें 140hp, 242Nm, 1.4-लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन है जो या तो 6-स्पीड मैनुअल या 7-स्पीड DCT गियरबॉक्स के साथ आएगा. इससे अलग डीजल यूनिट 115hp, 250Nm, 1.5-लीटर मिल है और इसे 6-स्पीड मैनुअल या 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ पेश किया जाएगा. ये इंजन-गियरबॉक्स कॉम्बीनेशन वही हैं जो किआ सेल्टोस में पेश किए गए हैं.

Tags: Auto News, Autofocus, Car Bike News, Kia Motors India

image Source

Enable Notifications OK No thanks