तेंदुए ने Mercedes Benz के ‘रफ्तार’ पर लगाई ब्रेक, पूरे दिन बंद रहा कामकाज, बड़ी दुर्घटना टली


नई दिल्ली. लग्जरी कार बनाने वाली कंपनी मर्सिडीज बेंज (Mercedes Benz) को एक तेंदुए (Leopard) की वजह से अपना उत्पादन रोकना पड़ा. प्लांट का कामकाज पूरे दिन ठप रहा. हालांकि, बड़ी दुर्घटना टल गई. मामला पुणे जिले में स्थित मर्सिडीज बेंच के चाकन प्लांट का है, जहां कैंपस में एक तेंदुआ घुस आया था.

इस कारण प्लांट में कामकाज पूरे दिन ठप रहा. करीब 6-7 घंटे की मशक्कत के बाद वन विभाग के अधिकारियों की मदद से तेंदुए को सुरक्षित बाहर निकालकर जंगल में छोड़ दिया गया.

ये भी पढ़ें- महंगे क्रूड ऑयल की कीमत जनता को ही चुकानी पड़ेगी, पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों में राहत मुश्किल, समझिए कैसे

किसी कर्मचारी को नुकसान नहीं
मामले की सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंचे चाकन फॉरेस्ट डिपार्टमेंट के कर्मचारियों और वन्यजीव बचाव विशेषज्ञों ने स्थानीय पुलिस की मदद की तेंदुए को बाहर निकाला. अधिकारियों का कहना है कि तेंदुआ प्लांट में छुपा बैठा था. हालांकि, उसने किसी कर्मचारी को नुकसान नहीं पहुंचाया.

ये भी पढ़ें- अगर आप रखते हैं Credit Card का बैलेंस जीरो तो मार रहे खुद के पांव पर कुल्‍हाड़ी, जानें क्‍यों

लग्जरी कारों का यहीं होता है उत्पादन
मर्सिडीज बेंच का यह प्लांट जिस इलाके में स्थित है, वहां तेदुएं की आबादी ज्यादा है. हालांकि, यह पहली बार है, जब प्लांट में तेंदुआ घुसा और उसकी वजह से उत्पादन रोकना पड़ा. कंपनी के इसी प्लांट में सी-क्लास, ई-क्लास, एस-क्लास और सीएलए कूपे का प्रोडक्शन होता है. 2018 से इसी प्लांट से कंपनी अपने जीएलसी मॉडल का अमेरिका को निर्यात करती है.

पहले भी हुई है ऐसी घटना
यह पहली बार नहीं है, जब किसी कार उत्पादन प्लांट में जंगली जानवर घुसा है. इससे पहले अक्टूबर 2017 में मारुति के मानेसर प्लांट में तेंदुए की वजह से उत्पादन रोकना पड़ा था. 30 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद उसे वहां से बाहर निकाला जा सका.

Tags: Leopard, Mercedes Benz India, Production cuts

image Source

Enable Notifications OK No thanks