10 साल बाद मिला खोया हुआ iPhone, वो भी टॉइलेट के अंदर, जानें पूरा मामला


स्‍मार्टफोन खो जाने के कई वाकये हमने सुने हैं। ज्‍यादातर मामलों में खोया हुआ फोन वापस नहीं मिलता, लेकिन अमेरिका के मैरीलैंड निवासी एक महिला को उसका खोया हुआ आईफोन (iPhone) वापस मिल गया, वो भी पूरे 10 साल बाद। दिलचस्‍प बात यह है कि महिला ने अपने आईफोन को लगभग हर जगह तलाशा था, उसकी रिपोर्ट भी लिखवाई थी, लेकिन शायद एक जगह उन्‍होंने फोन की तलाश नहीं की। अब उसी जगह पर आईफोन मिला है। अपने एक्‍सपीरियंस को शेयर करते हुए महिला ने बताया है कि उन्‍हें उनका आईफोन टॉइलेट में मिला।   

द सन की रिपोर्ट के मुताबिक, यह घटना हुई है बेकी बेकमैन के साथ। साल 2012 में एक दिन उनका आईफोन खो गया। उन्‍होंने काफी तलाश की, लेकिन फोन नहीं मिला। वक्‍त गुजरा और बेकी अपने फोन के बारे में भूल गईं। उन्‍होंने नया फोन भी खरीद‍ लिया। कुछ वक्‍त बात बेकी ने एक चीज नोटिस की। उनके टॉइलट से उस वक्‍त एक आवाज आती थी, जब टॉइलेट को फ्लश किया जाता था। 

बेकमैन के पति ने इसकी जांच की। पता चला कि वह आवाज बेकी के उस फोन की वजह से थी, जो 2012 में खो गया था। खास बात यह थी कि आईफोन का बेसिक स्‍ट्रक्‍चर अभी भी बरकरार था। हालांकि पिछला कवर फोन से अलग हो गया था। हालांकि अगर फोन उस वक्‍त भी मिल गया, होता तो शायद ही बच पाता, क्‍योंकि आईफोन में वॉटर रेजिस्‍टेंट फीचर साल 2016 से मिलना शुरू हुआ था। आईफोन 7 सीरीज के साथ यह सुविधा आईफोन में आई थी। 

यह क्‍लीयर नहीं है कि बेकी के आईफोन को ठीक किया जा सकता है या नहीं। इसकी उम्‍मीद ना के बराबर है। सोशल मीडिया में कुछ लोगों को यह भी संदेह है कि आईफोन 10 साल से टॉइलेट में फंसा था। उनका कहना है कि यह शायद हाल-फ‍िलहाल में वहां गिरा हो। 

बहरहाल, ऐपल के अपकमिंग आईफोन की बात करें, तो iPhone SE 3 स्मार्टफोन Apple के iPhone SE (2020) का सक्सेसर होगा, जो कि 5जी क्षमता के साथ दस्तक देगा। इसे 8 मार्च को लॉन्च किया जा सकता है। इसके अलावा, नए iPad को भी पेश किया जा सकता है। रिपोर्ट के अनुसार, iPhone SE 3 दो साल पहले लॉन्च हुए iPhone SE का पहला अपडेट होगा। नए फोन में 5जी नेटवर्क क्षमता मिलेगी। इसके अलावा, फोन में बेहतर कैमरा और तेज़ प्रोसेसर दिया जाएगा। Apple ने अक्टूबर महीने में दो नए MacBook Pro मॉडल्स को पेश किया था, जो कि इन-हाउस प्रोसेसर पर काम करते हैं। 
 

Source link

Enable Notifications OK No thanks