LSG vs CSK Match Preview: लखनऊ सुपर जायंट्स और चेन्नई सुपरकिंग्स को जीत की तलाश, ओस बिगाड़ सकती है खेल!


मुंबई. शीर्ष क्रम की नाकामी के कारण अपने शुरुआती मैच गंवाने वाली मौजूदा चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स और नई टीम लखनऊ सुपर जायंट्स (CSK v LSG) गुरुवार को एक दूसरे के खिलाफ अपनी कमजोरियों को दूर करके आईपीएल) 2022 के मौजूदा सत्र में अपना खाता खोलने का प्रयास करेंगी. इन दोनों टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही थी और उनकी हार का कारण शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों का नहीं चल पाना था. ब्रेबोर्न स्टेडियम में होने वाले मैच में वे इसमें सुधार करने की कोशिश करेंगी.

आईपीएल का मौजूदा सत्र अभी शुरू हुआ लेकिन टॉस अहम भूमिका निभा रहा है, ऐसे में कोई भी टीम टॉस जीतने पर क्षेत्ररक्षण करना ही पसंद कर रही है. चेन्नई और लखनऊ दोनों को वानखेड़े स्टेडियम में पहले बल्लेबाजी करने के बाद मैच गंवाना पड़ा था और ब्रेबोर्न स्टेडियम में भी परिस्थितियां भिन्न नहीं है जहां दूसरी पारी के दौरान ओस काफी प्रभाव डाल सकती है.

विराट कोहली का KKR के खिलाफ है धांसू रिकॉर्ड, इस गेंदबाज से रहना होगा सावधान

IPL 2022: KKR और RCB के बीच कांटे की टक्कर आज, ऐसी हो सकती है श्रेयस अय्यर की प्लेइंग XI

लखनऊ के कप्तान केएल राहुल और स्टार सलामी बल्लेबाज क्विंटन डिकॉक पहले मैच में नहीं चल पाए थे और वे इसकी भरपाई इस मैच में करना चाहेंगे. राहुल को आगे बढ़कर नेतृत्व करने की जरूरत है क्योंकि आईपीएल में उनके कप्तानी कौशल का भी आकलन किया जा रहा है. मनीष पांडे और इविन लुईस के भी जल्दी आउट होने के बाद मध्यक्रम में दीपक हुड्डा, आयुष बडोनी और क्रुणाल पंड्या ने जिम्मेदारी संभाली थी जो कि लखनऊ के लिए अच्छा संकेत है.

लखनऊ के गेंदबाजों को हालांकि तुरंत ही सुधार करना होगा जिनकी गुजरात टाइटंस के बल्लेबाजों ने जमकर धुनाई की थी. तेज गेंदबाज दुष्मांथा चमीरा ने प्रभाव छोड़ा लेकिन अवेश खान नहीं चल पाए थे. इसके अलावा मैच का फैसला तय करने में रवि बिश्नोई, हुड्डा और क्रुणाल की स्पिन तिकड़ी की भूमिका भी अहम होगी.

मोईन अली की वापसी से सीएसके को मिलेगी मजबूती 

चेन्नई को बल्लेबाजी में अच्छा प्रदर्शन करने की जरूरत है क्योंकि पहले मैच में वह केवल 131 रन ही बना पाया था. मोईन अली की वापसी से टीम को मजबूती मिली है. उनके अलावा ड्वेन प्रिटोरियस भी चयन के लिए उपलब्ध रहेंगे. पहले मैच में महेंद्र सिंह धोनी ने अपनी पुरानी झलक दिखायी लेकिन ऋतुराज गायकवाड़, रोबिन उथप्पा, डेवोन कॉनवे और अंबाती रायडू नहीं चले थे.

चेन्नई को इकाई के तौर पर प्रदर्शन करने की जरूरत 

नव नियुक्त कप्तान रवींद्र जडेजा भी बड़ा स्कोर बनाने की कोशिश करेंगे, लेकिन यह देखना दिलचस्प होगा कि मोईन को किसकी जगह पर अंतिम एकादश में लिया जाता है और नंबर तीन पर कौन बल्लेबाजी के लिए उतरेगा. कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ पिछले मैच में ऑलराउंडर ड्वेन ब्रावो ने तीन विकेट लिए लेकिन अन्य गेंदबाज नियंत्रित गेंदबाजी नहीं कर पाए थे. चेन्नई के गेंदबाजों को भी इकाई के तौर पर प्रदर्शन करने की जरूरत है.

टीम इस प्रकार हैं :

चेन्नई सुपर किंग्स: एमएस धोनी, रविंद्र जडेजा (कप्तान), मोईन अली, ऋतुराज गायकवाड़, ड्वेन ब्रावो, दीपक चाहर, अंबाती रायडू, रॉबिन उथप्पा, मिशेल सेंटनर, क्रिस जॉर्डन, एडम मिल्ने, डेवोन कॉनवे, शिवम दूबे, ड्वेन प्रिटोरियस, महेश तीक्ष्णा, राजवर्धन हेंगरगेकर, तुषार देशपांडे, केएम आसिफ, सी हरि निशांत, एन जगदीशन, सुब्रंशु सेनापति, के भगत वर्मा, प्रशांत सोलंकी, सिमरजीत सिंह, मुकेश चौधरी.

लखनऊ सुपर जायंट्स: केएल राहुल (कप्तान), मनन वोहरा, इविन लुईस, मनीष पांडे, क्विंटन डिकॉक, रवि बिश्नोई, दुष्मांथा चमीरा, शाहबाज नदीम, मोहसिन खान, मयंक यादव, अंकित राजपूत, अवेश खान, एंड्रयू टाय, मार्कस स्टोइनिस, काइल मेयर्स, करण शर्मा, कृष्णप्पा गौतम, आयुष बडोनी, दीपक हुड्डा, क्रुणाल पंड्या जेसन होल्डर.

Tags: Csk, IPL, IPL 2022, KL Rahul, Lucknow Super Giants, Ravindra jadeja

image Source

Enable Notifications OK No thanks