LSG vs GT: डेब्यू को लेकर रात भर नहीं सोए, मौका मिलते ही जड़ी फिफ्टी; जानिए कौन हैं आयुष बदोनी


नई दिल्ली. आईपीएल 2022 में लखनऊ सुपर जायंट्स (Lucknow Super Giants) के डेब्यू मैच से एक खिलाड़ी के भी आईपीएल करियर का आगाज हुआ. यह बल्लेबाज हैं आयुष बदोनी (Ayush Badoni IPL Debut). अपने पहले ही आईपीएल मैच में आयुष ने गुजरात टाइटंस (Gujarat Titans) के खिलाफ दमदार पारी खेली और अर्धशतक जड़ा. बदोनी ने अपनी इस पारी के जरिए मुश्किल में फंसी टीम को उबारा. आयुष ने महज 41 गेंद में 54 रन बनाए. इस पारी में उन्होंने 4 चौके और तीन छक्के भी जड़े. इसके साथ ही आयुष आईपीएल डेब्यू पर नंबर 6 या उससे निचले क्रम में आकर फिफ्टी जड़ने वाले पहले बल्लेबाज भी बने.

वहीं, श्रीवत्स गोस्वामी और देवदत्त पडिक्कल के बाद आयुष आईपीएल डेब्यू पर अर्धशतक जमाने वाले तीसरे सबसे युवा बल्लेबाज भी हैं. उन्होंने 22 साल 115 दिन में फिफ्टी जड़ी है. इसके अलावा वो आईपीएल डेब्यू पर 50 या उससे ज्यादा रन बनाने वाले 9वें भारतीय हैं. इससे पहले, 2020 में पडिक्कल ने अपने डेब्यू पर यह कारनामा किया था.

आयुष बदोनी ने लखनऊ सुपर जायंट्स की पारी खत्म होने के बाद ब्रेक के दौरान कहा, “मैं स्कोरकार्ड को देख भी नहीं रहा था. मुझे थोड़ी देर बाद यह एहसास हुआ कि मैं अर्धशतक पूरा कर चुका हुं. मैं बहुत घबराया हुआ था, कल रात सो नहीं सका था. लेकिन जब मैंने अपनी पहली बाउंड्री लगाई, तो मुझे लगा कि मैं भी इस स्थान का हकदार हूं.”

बदोनी ने हार्दिक के 1 ओवर में 15 रन बटोरे
गुजरात टाइटंस के खिलाफ लखनऊ सुपर जायंट्स की शुरुआत बेहद खराब रही थी. टीम ने महज 4.3 ओवर में ही 29 रन पर 4 विकेट गंवा दिए थे. इसके बाद क्रुणाल पंड्या जैसे अनुभवी खिलाड़ी की जगह बदोनी को नंबर-6 पर भेजा गया. हालांकि, शुरुआत में बदोनी भी रनों के लिए संघर्ष करते नजर आए. उन्होंने पहली 22 गेंद पर 13 रन बनाए. लेकिन इसके बाद इस खिलाड़ी ने अपना गियर बदला और गुजरात के कप्तान हार्दिक पंड्या के आखिरी ओवर में 1 छक्का और 2 चौके जड़कर कुल 15 रन बटोरे. हालांकि, टी20 के नंबर-1 गेंदबाज राशिद खान पर जिस तरह उन्होंने स्लॉग स्वीप के जरिए छक्का जड़ा, उसने खेल के जानकारों क भी हैरान कर दिया.

बदोनी ने छक्के से फिफ्टी पूरी की
बदोनी जब 40 रन पर खेल रहे थे,तब लॉकी फर्ग्यूसन की गेंद पर उनका कैच छूट गया था. उन्होंने फर्ग्यसून की 147 किमी प्रति घंटे की रफ्तार की बाउंसर पर छक्का जड़कर अपने 50 रन पूरे किए. दाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने 2018 में तब सुर्खियां बटोरीं थी, जब उन्होंने अंडर-19 एशिया कप में श्रीलंका के खिलाफ सिर्फ 28 गेंदों में 52 रन बनाए थे. लखनऊ सुपर जायंट्स ने उन्हें 20 लाख रुपये में ही साइन किया था.

यह भी पढ़ें:दो पूर्व चैंपियन टीमों की टक्कर में किसके हाथ लगेगी बाजी? जानिए आंकड़ों में कौन किसपर भारी

IPL 2022: हार्दिक पंड्या पहले मैच में नहीं करेंगे गेंदबाजी! कोच आशीष नेहरा ने कही बड़ी बात

गुजरात के खिलाफ मैच में शानदार अर्धशतक लगाने वाले आयुष बदोनी घरेलू क्रिकेट में दिल्ली के लिए खेलते हैं. वो श्रीलंका के खिलाफ अंडर-19 मैच में 185 रन की भी पारी खेल चुके हैं.

Tags: Gujarat Titans, Hardik Pandya, IPL 2022, KL Rahul, Lucknow Super Giants

image Source

Enable Notifications OK No thanks