महेंद्र सिंह धोनी लगातार 10 साल टॉप-10 वनडे रैंकिंग में मौजूद एकमात्र भारतीय, बेवन ने बताया- शानदार फिनिशर


नई दिल्ली. टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) भले ही अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को करीब 2 साल पहले अलविदा कह चुके हैं, लेकिन उनका फैन-बेस कम नहीं हुआ है. वह आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स की कप्तानी संभाल रहे हैं. उनके प्रशंसक बड़ी संख्या में मौजूद हैं जो उन्हें स्टेडियम में देखने को आतुर रहते हैं. इस बीच ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर माइकल बेवन ने उनसे जुड़ा एक पोस्ट शेयर किया है.

माइकल बेवन ने एक तस्वीर शेयर करते हुए बताया है कि दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी लगातार 10 साल तक टॉप-10 वनडे रैंकिंग में बने रहने वाले भारतीय क्रिकेटर हैं. वह 2009-10 में टॉप पर भी रहे थे. बेवन ने एक ग्राफिक्स इंस्टाग्राम पर शेयर किया है. उन्होंने इस ग्राफिक्स में 2006 से 2015 तक की रैंकिंग भी शेयर की है.

इसे भी देखें, धोनी-कोहली जिस काम को करने में रहे नाकाम, ऋषभ पंत देंगे उसे अंजाम!

बेवन ने धोनी को टैग करते हुए लिखा, ‘माही एक शानदार फिनिशर हैं. एक बेहतरीन फिनिशर के रूप में आपको कई गुणों के संयोजन की जरूरत है. रणनीति- हर परिस्थिति में उपलब्ध सर्वश्रेष्ठ शॉट को चुनने से आपको अपनी टीम के लिए मैच जीतने में मदद मिलेगी.’

अगले महीने 21 साल के होने जा रहे धोनी ने अपनी कप्तानी में भारत को 2 बार वर्ल्ड कप दिलाया है. उनके नेतृत्व में भारत ने 2007 में टी20 और 2011 में वनडे वर्ल्ड कप जीता. इसके अलावा चैंपियंस ट्रॉफी भी भारत ने उन्हीं की कप्तानी में अपने नाम की. धोनी ने 2004 में अंतरराष्ट्रीय पदार्पण किया. वह अपने करियर में 90 टेस्ट, 350 वनडे और 98 टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले खेले. उनके नाम वनडे में 10773 रन दर्ज हैं जबकि टेस्ट में उन्होंने 4876 और टी20 अंतरराष्ट्रीय फॉर्मेट में कुल 1617 रन बनाए.

Tags: ICC Rankings, Indian cricket, Mahendra Singh Dhoni, Ms dhoni



image Source

Enable Notifications OK No thanks