Mahindra Scorpio N SUV लॉन्च, जानिए क्या हैं स्पेसिफिकेशन्स


नई दिल्ली. बहुप्रतीक्षित Mahindra Scorpio-N SUV सोमवार को लॉन्च हो गई. कंपनी ने पुणे में महिंद्रा स्कॉर्पियो-एन के लिए लॉन्चिंग इवेंट का आयोजन किया. कार को पांच वेरिएंट में पेश किया गया है. स्कॉर्पियो-एन को इस सेगमेंट में सुप्रीम कमांड सीटिंग पोजिशन मिलती है. इसमें इलेक्ट्रॉनिक एडजस्टेबल ड्यूल-टोन लेदर सीट्स भी हैं. वाहन में सबसे चौड़ा सनरूफ भी दिया गया है.

कंपनी का दावा है कि महिंद्रा स्कॉर्पियो-एन में सब कुछ नया है. इसे उत्साहजनक प्रदर्शन देने के लिए डिजाइन किया गया है. स्कॉर्पियो-एन में 12 स्पीकर, एंड्रॉइड ऑटो, ऐप्पल कारप्ले, 6-वे पावर्ड ड्राइवर सीट, एलेक्सा-इनेबल्ड और रिमोट इंजन स्टार्ट के साथ क्लाइमेट कंट्रोल मिलता है.

सभी सिरों पर डिस्क ब्रेक
जैसा कि महिंद्रा ने पुष्टि की है कि यह एक नई शहरी डी-एसयूवी है, इसे बेस्ट-इन-क्लास टोरसन रिसिस्टेंट  मिलता है. इसलिए इसे हाई सिक्योरिटी रेटिंग मिलेगी. महिंद्रा स्कॉर्पियो-एन का अपने सेगमेंट में सबसे कम CO2 इमिशन वेल्यू है. साथ ही, इसके सभी सिरों पर डिस्क ब्रेक मिलते हैं. इसमें बैठने वालों की सुरक्षा के लिए इसमें 6 एयरबैग्स, एक कॉलेप्सिबल स्टीयरिंग कॉलम, एक ड्राइवर डिटेक्शन सिस्टम है.

यह भी पढ़ें- विदेशी कारों की भारत में खराब सेफ्टी रेटिंग बड़ी समस्या, आखिर क्या है वजह?

30 जुलाई से बुकिंग
कार को पांच अलग-अलग वेरिएंट Z2, Z4, Z6, Z8, और Z8L  पेश किया गया हैं. इसकी बुकिंग 30 जुलाई से शुरू होगी, जबकि टेस्ट ड्राइव 5 जुलाई से शुरू होगी. वाहन बेस-स्पेक ट्रिम – Z2, फीचर-लोडेड  है.  स्कॉर्पियो-एन में 175 PS पावर वाला 2.2-लीटर डीजल इंजन और 200 PS पावर का 2.0-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन मिलता है.

टच स्क्रीन इंफोटेंमेंट
Mahindra Scorpio-N  में टच स्क्रीन इंफोटेंमेंट सिस्टम, स्टीयरिंग ऑडियो कंट्रोल, सेंकड रो AC वेंट्स, LED टैल लैंप, LED टर्न इंडिकेटर, इलेक्ट्रिक पावर स्टीयरिंग , ईसीएस, हिल होल्ड कंट्रोल और एचडीसी फीचर दिए गए हैं.

Mahindra Scorpio-N की कीमत
फिलहाल कंपनी ने कीमत को खुलासा नहीं किया है. हालांकि, कंपनी ने दावा किया है कि वह वाहनों को किफायती दामों पर पेश करेगी. उम्मीद है कि इसकी कीमत 12 लाख रुपये से 20 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) के बीच होगी.

image Source

Enable Notifications OK No thanks