IIT Placement: 100% MBA छात्रों का हुआ प्लेसमेंट, मिला 16.66 लाख रुपये सालाना का औसत पैकेज


भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (IIT) मद्रास के मैनेजमेंट स्टडीज के विभाग ने शैक्षणिक वर्ष 2021-22 के लिए 100 प्रतिशत प्लेसमेंट हासिल किया है। इस साल ग्रेजुएशन करने वाले बैच के सभी 61 छात्रों ने IIT मद्रास कैंपस प्लेसमेंट 2022 ड्राइव में नौकरी के लिए ऑफर हासिल और स्वीकार किए हैं। मैनेजमेंट विभाग के 2020-21 के रिकॉर्ड की तुलना में औसत वेतन में 30.35 प्रतिशत की वृद्धि हुई है।

मैनेजमेंट के छात्रों को औसतन 16.66 लाख रुपये सालाना वेतन का पैकेज मिला है। लगभग 16 प्रतिशत बैच को प्री-प्लेसमेंट ऑफर (पीपीओ) प्राप्त हुए – छात्रों को उन फर्मों द्वारा भर्ती किया गया, जिनमें उन्होंने इंटर्न किया था। संस्थान की ओर से एक बयान में कहा गया है कि आईआईटी मद्रास में ऑनलाइन प्लेसमेंट होने के बावजूद इस साल ऑफर तेजी से आए और फाइनल प्लेसमेंट में कम समय लगा। इसमें कहा गया है कि टॉप रिक्रूटर्स में अमेजन, CISCO, Deloitte, ICICI, और McKinsey शामिल हैं।

आईआईटी मद्रास में मैनेजमेंट स्टडीज के विभाग प्रमुख प्रो एम. थेनमोझी ने कहा, “भर्ती करने वालों द्वारा आकर्षक प्रस्ताव हमारे छात्रों और हमारे कार्यक्रम की गुणवत्ता को दर्शाते हैं। DoMS को उच्च गुणवत्ता वाले संकाय, और कठोर शिक्षण और सीखने की प्रक्रिया में उत्कृष्टता के लिए जाना जाता है। हम भविष्य में विभिन्न क्षेत्रों में और अधिक उद्योग जुड़ाव की उम्मीद करते हैं।”

प्लेसमेंट प्रक्रिया के बारे में बात करते हुए डॉ. राहुल मराठे आर, फैकल्टी कोऑर्डिनेटर (प्लेसमेंट), डीओएमएस, आईआईटी मद्रास ने कहा, ”कुल मिलाकर, प्लेसमेंट प्रक्रिया को सभी डोमेन में कंपनियों से सक्रिय भागीदारी मिली जिससे उम्मीदवारों को उनकी पसंद के क्षेत्र में करियर बनाने के लिए पर्याप्त विकल्प सुनिश्चित हुए। कंपनियों द्वारा बैच को दी जाने वाली विविध प्रोफाइल डीओएमएस की गुणवत्ता और प्रयासों का प्रमाण है। हम DoMS एमबीए प्रोग्राम द्वारा विकसित प्रतिभाओं में अपने विश्वास की पुष्टि करने के लिए नियोक्ताओं के आभारी हैं।”

Source link

Enable Notifications OK No thanks