Mahindra का इलेक्ट्रिक पिकअप ट्रक नॉर्थ अमेरिका में कंपनी को देगा नई पहचान, 400Km से ज्यादा होगी रेंज!


Mahindra की ओर से 15 अगस्त को तीन नए इलेक्ट्रिक एसयूवी (Electric SUV) पेश किए जाने की घोषणा साल की शुरुआत में की जा चुकी है। इन तीन इलेक्ट्रिक व्हीकल्स में से एक व्हीकल लाइफस्टाइल पिक-अप ट्रक होने की बात कही जा रही है। चूंकि कंपनी इनका लॉन्च यूनाइटेड किंगडम (UK) में करने जा रही है इसलिए इलेक्ट्रिक व्हीकल्स (EVs) का डिजाइन महिंद्रा एडवांस्ड डिजाइन यूरोप (MADE) की तरफ से पेश किए जाने की उम्मीद है। 

15 अगस्त को लॉन्च होने वाले व्हीकल्स में से इलेक्ट्रिक पिक-अप ट्रक नॉर्थ अमेरिकन मार्केट को ध्यान में रखकर उतारा जाएगा, ऐसा कहा जा रहा है। Rushlane की एक रिपोर्ट के मुताबिक, महिंद्रा का उत्तरी अमरीका टेक्निकल सेंटर इसके इंजीनियरिंग की देख-रेख करेगा। Pratap Bose के साथ भागीदारी में कंपनी अपने इलेक्ट्रिक व्हीकल्स के डिजाइन के एक नए युग में एंट्री करने जा रही है। 

हालांकि, महिंद्रा के इस आने वाले पिक-अप ट्रक के बारे में अधिक जानकारी अभी तक सामने नहीं आ सकी है, लेकिन माना जा रहा है कि कंपनी Volkswagen ग्रुप के साथ मिलकर इसके पार्ट्स पर काम करेगी। हाल ही में महिंद्रा और Volkswagen के बीच कम्पोनेंट शेयरिंग को लेकर एक डील हुई है। इस डील का पहला प्रोडक्ट महिंद्रा का आने वाला इलेक्ट्रिक पिकअप ट्रक हो सकता है। बहुत संभव है कि कंपनी EV कम्पोनेंट्स को जर्मन कंपनी के MEB प्लेटफॉर्म से इस्तेमाल कर सकती है। 

रिपोर्ट में कहा गया है कि इलेक्ट्रिक ट्रक में सिंगल और डुअल मोटर कंफिग्रेशन दी जा सकती है। बैटरी कैपिसिटी के बारे में अभी कोई अनुमान नहीं लगाया जा सकता है। अफवाह ये भी है कि इन EVs में लगने वाली बैटरी LG की ओर से आ सकती हैं, साथ में एक चीनी सप्लायर के होने की बात भी कही जा रही है। तीनों EVs को 400km से ज्यादा की रेंज के साथ उतारा जा सकता है। पिछले कई सालों से यह इंडियन कंपनी ब्रांड को ग्लोबल बनाने की जुगत में लगी है लेकिन अभी तक सफलता हाथ नहीं लगी है। फिर भी, UK में एक डिजाइन सेंटर और उत्तरी अमरीका में टेक्निकल सेंटर होने का मतलब है कि कंपनी ने अभी तक हार नहीं मानी है और इसके लिए लगातार कोशिश में जुटी हुई है। कंपनी को उम्मीद है आने वाला इलेक्ट्रिक पिक-अप ट्रक नॉर्थ अमेरिका में इसे एक ब्रेक दे सकता है, जिसके बाद कंपनी अन्य विदेशी मार्केट्स में भी अपने पंजे जमा सकती है।  

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

संबंधित ख़बरें

Source link

Enable Notifications OK No thanks