‘मैन ऑफ द मैच’ शिखर धवन ने खोला अपनी सफलता का राज, बोले- इसलिए थी जीत बेहद जरूरी


मुंबई. पंजाब किंग्स के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ आईपीएल के 38वें लीग मुकाबले में अपनी टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई. शिखर ने 59 गेंदों पर नाबाद 88 रन की पारी खेली, जिसके दम पर पंजाब ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 4 विकेट पर 187 रन बनाए. शिखर को उनकी मैच विनिंग पारी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया. जीत के बाद शिखर ने कहा कि पारी की शुरुआत में संयम से बल्लेबाजी करने का उन्हें फायदा मिला.

पंजाब ने वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले को 11 रन से जीता. 188 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी सीएसके की टीम 6 विकेट पर 176 रन ही बना सकी. पंजाब ने आठ मैचों में अपनी चौथी जीत दर्ज की. धवन ने इस दौरान आईपीएल में अपने 6000 रन भी पूरे किए. बांए हाथ के ओपनरा धवन का यह 200वां आईपीएल मैच था.

यह भी पढ़ें:पाकिस्तानी दुकान में की नौकरी, IPL खेलने के लिए गिड़गिड़ाना तक पड़ा, आज विराट के चहेते पर करोड़ों बरस रहे

‘मेरी चमड़ी ड्यूक बॉल के चमड़े से ज्यादा मोटी थी’, जानिए रवि शास्त्री ने ऐसा क्यों कहा

आईपीएल की वेबसाइट पर जारी वीडियो में धवन ने टीम के अपने साथी अर्शदीप सिंह से बातचीत में कहा, ‘गेंद शुरुआत में थोड़ी रुक कर आ रही थी इसलिए शॉट खेलने में परेशानी हो रही थी. ऐसे में मैं  धैर्य से खेल रहा था. एक बार जब सामंजस्य बन गया तब एक-दो ओवर ऐसे आये जिसमें हमने ज्यादा रन बनाए.’

‘मैं महीश तीक्षणा को ध्यान से खेल रहा था’ 

किसी एक गेंद को निशाना बनाने के बारे में पूछे जाने पर धवन ने कहा, ‘किसी खास गेंदबाज के खिलाफ आक्रामक रूख अख्तियार करने की सोच नहीं थी. हां, मेरे ध्यान में छोटी बाउंड्री थी , मैं उस ओर ज्यादा रन बनाने की कोशिश कर रह था लेकिन मैदान में समय बिताने के बाद बड़ी बाउंड्री की ओर भी रन बनाए. मैं सीएसके (चेन्नई) के खिलाफ बहुत बार खेला हूं तो उनकी योजना के बारे में अंदाजा लग जाता है. उनकी टीम में श्रीलंका के नए गेंदबाज महीश तीक्षणा थे, उनको मैं ध्यान से खेलना चाहता था, जब समय आया तो उनके खिलाफ भी आक्रामक होकर रन बटोरे. मुझे  उनकी योजना के बारे में पता था कि वे वाइड यॉर्कर डालेंगे, ऐसी गेंदों पर भी रन बनाए.’

अर्शदीप ने कराई पंजाब की वापसी 

शिखर धवन ने मैच में वापसी के लिए अर्शदीप को श्रेय देते हुए कहा, ‘आप ने अच्छी गेंदबाजी की और मैच में हमें वापस लेकर आए. हमारे लिए यह जीत बहुत जरूरी थी. चेन्नई को आखिरी चार ओवर में जीत के लिए 47 रन चाहिए थे  तब अर्शदीप ने 17वें ओवर में छह और 19वें ओवर में आठ रन देकर मैच का रूख अपनी टीम की ओर मोड़ने में अहम भूमिका निभाई. चेन्नई की आठ मैचों में यह छठी हार है. सीएसके के कप्तान रवींद्र जडेजा मोर्चे से अगुआई करने में अब तक असफल रहे हैं.

Tags: Arshdeep Singh, CSK vs PBKS, IPL, IPL 2022, Punjab Kings, Shikhar dhawan

image Source

Enable Notifications OK No thanks