छोड़ने के कुछ हफ्ते बाद, मनजिंदर सिरसा दिल्ली गुरुद्वारा निकाय प्रमुख के रूप में वापस


छोड़ने के कुछ हफ्ते बाद, मनजिंदर सिरसा दिल्ली गुरुद्वारा निकाय प्रमुख के रूप में वापस

मनजिंदर सिंह सिरसा ने भाजपा में शामिल होने के लिए अकाली दल का पद छोड़ दिया था। (फाइल)

नई दिल्ली:

भाजपा नेता मनजिंदर सिंह सिरसा ने शुक्रवार को कहा कि उन्होंने दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के अध्यक्ष पद से अपना इस्तीफा वापस ले लिया है।

श्री सिरसा, शिरोमणि अकाली दल (SAD) के उम्मीदवार के रूप में, इस साल अगस्त में हुए दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (DSGMC) के चुनावों में पंजाबी बाग सीट से हार गए थे। हालांकि पार्टी ने 46 में से 27 सीटें जीतकर चुनाव जीता।

बाद में, श्री सिरसा ने शिअद छोड़ कर भाजपा में शामिल हो गए। उन्होंने डीएसजीएमसी अध्यक्ष के पद से भी इस्तीफा दे दिया था जो चुनाव से पहले उनके पास था।

उन्होंने कहा, “मैंने कर्मचारियों के वेतन जारी करने जैसी प्रशासनिक समस्याओं के समाधान के लिए अपना इस्तीफा वापस ले लिया। मैं अगले साल जनवरी में होने वाले चुनावों में नए अध्यक्ष के चुने जाने तक वहां रहूंगा।”

उन्होंने यह भी दावा किया कि डीएसजीएमसी अध्यक्ष पद से उनके द्वारा दिया गया इस्तीफा तकनीकी और कानूनी मुद्दों के कारण स्वीकार नहीं किया गया था।

शुक्रवार को सिरसा के नाम से जारी डीएसजीएमसी कार्यालय आदेश में प्रशासनिक व्यवस्था की धज्जियां उड़ाने, डीएसजीएमसी और उसके संस्थानों के कर्मचारियों को वेतन और बोनस का भुगतान न करने और डीएसजीएमसी द्वारा संचालित बाला साहिब अस्पताल में तीसरी लहर से निपटने की तैयारी है. COVID, को इस कदम के पीछे के कारणों के रूप में उद्धृत किया गया था।

आदेश में कहा गया है, “….. अधोहस्ताक्षरी ने डीएसजीएमसी के सुचारू कामकाज के लिए तत्काल प्रभाव से अपना इस्तीफा वापस लेने का फैसला किया है और डीएसजीएमसी की नई प्रबंधन समिति के गठन तक अध्यक्ष-डीएसजीएमसी के रूप में अपने कर्तव्यों का निर्वहन करना जारी रखेंगे।”

.

image Source

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enable Notifications OK No thanks