यूपी स्वास्थ्य सूचकांक सबसे खराब – भाजपा सरकार की वास्तविक रिपोर्ट: अखिलेश यादव


यूपी स्वास्थ्य सूचकांक सबसे खराब - भाजपा सरकार की वास्तविक रिपोर्ट: अखिलेश यादव

अखिलेश यादव ने दावा किया, ‘यूपी आज कह रहा है कि बीजेपी की जरूरत नहीं है.

लखनऊ:

सोमवार को नीति आयोग की एक रिपोर्ट के बाद उत्तर प्रदेश को विभिन्न स्वास्थ्य मानकों पर सबसे खराब प्रदर्शन करने वाला बताया गया, समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव ने राज्य में योगी आदित्यनाथ सरकार पर हमला करते हुए कहा कि यह भाजपा सरकार की “असली रिपोर्ट” है।

समाजवादी पार्टी प्रमुख ने एक ट्वीट में कहा, “नीति आयोग के स्वास्थ्य सूचकांक में यूपी दवा और स्वास्थ्य के मामले में सबसे नीचे है। यह यूपी की भाजपा सरकार की असली रिपोर्ट है।”

उन्होंने कहा, “भ्रामक विज्ञापन प्रकाशित करने से हकीकत नहीं बदली जा सकती। 2022 (चुनाव) में यूपी की तबीयत खराब करने वालों को जनता जवाब देगी।”

उन्होंने दावा किया, ”यूपी आज कह रहा है कि भाजपा की जरूरत नहीं है.”

नीति आयोग ने सोमवार को देश के लिए अपनी चौथी स्वास्थ्य सूचकांक रिपोर्ट जारी की, जिसमें केरल को स्वास्थ्य क्षेत्र में उनके प्रदर्शन के अनुसार राज्यों की सूची में सबसे ऊपर और उत्तर प्रदेश को सबसे नीचे रखा गया।

स्वास्थ्य सूचकांक के चौथे दौर में 2019-20 (संदर्भ वर्ष) की अवधि को ध्यान में रखा गया।

सरकारी थिंक टैंक की रिपोर्ट में कहा गया है कि तमिलनाडु और तेलंगाना स्वास्थ्य मानकों पर क्रमशः दूसरे और तीसरे सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले के रूप में उभरे हैं।

स्वास्थ्य मानकों पर बिहार और मध्य प्रदेश क्रमशः दूसरे और तीसरे सबसे खराब प्रदर्शन करने वाले थे।

हालाँकि, रिपोर्ट में कहा गया है कि उत्तर प्रदेश आधार वर्ष (2018-19) से संदर्भ वर्ष (2019-20) में उच्चतम वृद्धिशील परिवर्तन दर्ज करके वृद्धिशील प्रदर्शन के मामले में शीर्ष पर है।

हालाँकि, श्री यादव ने उत्तर प्रदेश के बारे में आयोग की इस सकारात्मक टिप्पणी पर चुप रहने का विकल्प चुना।

.

image Source

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Enable Notifications OK No thanks