City, Jazz और WR-V समेत कई कार हुई महंगी, देखें कीतनी बढ़ी कीमत


नई दिल्ली. Honda Cars India इस महीने अपनी कारों की कीमतें बढ़ाने में कई कार निर्माता कंपनियों के साथ शामिल हो गई है. जापानी ऑटोमेकर ने Amaze, new City, Jazz और WR-V की कीमतों में बढ़ोतरी की है. आइए एक-एक करके सभी मॉडलों पर बढ़ी कीमतों के बारे में जानते हैं.

होंडा जैज़ हैचबैक मैनुअल और सीवीटी गियरबॉक्स के साथ 1.2-लीटर पेट्रोल पावरट्रेन के साथ उपलब्ध है. इसे V, VX और ZX मॉडल ऑप्शन में खरीदा जा सकता है. एक तरह सीवीटी और जेडएक्स सीवीटी मॉडल 13,000 रुपये महंगे हो गए हैं, वहीं अन्य मॉडलों 6,100 रुपये तक बढ़ाए गए हैं.

ये भी पढ़ें- e-cycles क्या है, कैसे करती है ये काम और इसके फायदे क्या हैं? यहां जानिए सबकुछ

WR-V की कीमत में सबसे ज्यादा इजाफा
Honda WR-V क्रॉसओवर को पेट्रोल और डीजल दोनों पावरट्रेन के साथ पेश किया गया है. वीएक्स एमटी पेट्रोल की कीमत में कोई बदलाव नहीं किया गया है, जबकि वीएक्स एमटी डीजल की कीमतों में सबसे ज्यादा 21,600 रुपये की बढ़ोतरी की गई है. एसवी एमटी पेट्रोल की कीमतों में 5,500 रुपये की बढ़ोतरी हुई है, जबकि इसके समकक्ष डीजल वेरिएंट में 19,000 रुपये की बढ़ोतरी हुई है.

Amaze के सभी मॉडल हुए महंगे
Honda Amaze के सभी वेरिएंट की पर 5,300 रुपये तक बढ़ाए गए हैं. वहीं होंडा सिटी की बात करें तो यह पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन ऑप्शन में आती है. इसके वी सीवीटी ट्रिम 5,000 रुपये तक महंगा हुआ है, वहीं शेष वेरिएंट 5,800 रुपये महंगा हो गए हैं.

ये भी पढ़ें- Kia ने लॉन्च किए Sonet और Seltos के अपडेट मॉडल, जानें कीमत और खासियत

Hero टू-व्हीलर भी हुई महंगी
भारत की प्रमुख टू-व्हीलर बिक्रेता कंपनी Hero MotoCorp ने भी अपने सभी टू-व्हीलर्स की कीमत बढ़ा दी है. बढ़ी हुई कीमत 5 अप्रैल से लागू हो गई हैं. मोटरसाइकिलों और स्कूटरों की कीमतें 2,000 रुपये तक की बढ़ोतरी की गई है. कंपनी इसकी पीछे रॉ मटेरियल की बढ़ती कीमतों को जिम्मेदार ठहराया गया है. इस कीमत बढ़ोतरी के प्रभाव को कंपनी आंशिक रूप से ऑफसेट करने करने जा रही है.

Tags: Auto News, Autofocus, Car Bike News, Honda

image Source

Enable Notifications OK No thanks