अखिलेश यादव के भाई से शादी की अपर्णा यादव बीजेपी में शामिल


यूपी चुनाव 2022: अपर्णा यादव अखिलेश यादव के भाई प्रतीक यादव की पत्नी हैं।

नई दिल्ली:

अखिलेश यादव के भाई से शादी की अपर्णा यादव आज भाजपा में शामिल हो गई, उत्तर प्रदेश चुनाव से कुछ हफ्ते पहले समाजवादी पार्टी को एक बड़ा झटका लगा।

अपर्णा यादव अखिलेश यादव के भाई प्रतीक यादव की पत्नी हैं, जो समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव के छोटे बेटे हैं। भाजपा नेताओं ने पार्टी में उनका स्वागत करते हुए उन्हें “मुलायम सिंह की बहू (बहू)” के रूप में संदर्भित किया।

अपर्णा यादव ने बीजेपी का दुपट्टा पहनकर कहा, “मैं हमेशा से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से प्रेरित रही हूं।”

उन्होंने कहा, “मैं अब देश के लिए और बेहतर करने की कोशिश करना चाहती हूं। मैं हमेशा भाजपा की योजनाओं से बहुत प्रभावित रही हूं और मैं पार्टी में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करूंगी।”

उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव मौर्य ने उनकी तरफ से अखिलेश यादव पर निशाना साधा।

मौर्य ने उपहास किया, “मैं उनका स्वागत करना चाहता हूं और कहना चाहता हूं कि अखिलेश यादव अपने परिवार के साथ-साथ राजनीति में भी असफल हैं।”

उन्होंने कहा कि अपर्णा यादव ने कई दिनों की चर्चा के बाद भाजपा में शामिल होने का फैसला किया।

यह यूपी में क्रॉसओवर का मौसम रहा है, जो 2024 के राष्ट्रीय चुनावों से पहले सेमीफाइनल के रूप में देखे जाने वाले चुनाव में 10 फरवरी से सात चरणों में मतदान करेगा।

भाजपा के लिए, यह एक बड़ा अधिग्रहण है, जब उसके तीन राज्य मंत्रियों सहित पिछड़ी जाति के कई नेता, हाल ही में समाजवादी पार्टी में शामिल हो गए, जिससे उसकी जातिगत गणना और प्रकाशिकी खराब हो गई।

अपर्णा यादव ने समाजवादी उम्मीदवार के रूप में लखनऊ कैंट से 2017 का यूपी चुनाव लड़ा, लेकिन रीता बहुगुणा जोशी से हार गईं, जिन्होंने तब कांग्रेस छोड़ दी थी और भाजपा में शामिल हो गए थे।

32 वर्षीया एक संगठन – बावेयर – चलाती हैं जो महिलाओं के मुद्दों के लिए काम करता है और लखनऊ में गायों के लिए एक आश्रय स्थल भी है। वह पहले भी पीएम मोदी की तारीफों के लिए चर्चा में रही हैं।

2017 में योगी आदित्यनाथ के साथ उनकी मुलाकात और एक गौशाला में उनके दृश्यों ने बड़ी सुर्खियां बटोरीं। अटकलें लगाई जा रही थीं कि वह भाजपा की ओर झुक रही हैं, जो वर्षों से सामने आ रही हैं।

.

image Source

Enable Notifications OK No thanks