AGS Transact Technologies का IPO आज खुला: GMP, निवेश करने से पहले जानने योग्य मुख्य बातें


एजीएस ट्रांजैक्ट टेक्नोलॉजीज आईपीओ: पिछले महीने से एक लंबे अंतराल के बाद, एजीएस ट्रांजैक्ट टेक्नोलॉजीज लिमिटेड इस साल अपनी प्रारंभिक सार्वजनिक पेशकश या आईपीओ लाने वाली पहली कंपनी बनने जा रही है। AGS Transact Technologies IPO बुधवार, 19 जनवरी को तीन दिनों की अवधि के लिए खुलने के लिए तैयार है। यह प्राथमिक बाजार में एक महीने के अंतराल के बाद, दलाल स्ट्रीट पर ब्लॉकबस्टर मुद्दों से भरा एक साल बाद कंपनियों ने रिकॉर्ड बनाया। यह वर्ष और भी बेहतर होने जा रहा है, 30 से अधिक कंपनियां पहले से ही अपनी आरंभिक सार्वजनिक पेशकशों को जारी करने के लिए कतार में प्रतीक्षा कर रही हैं, जबकि इस वर्ष के दौरान इस तरह के और भी मुद्दे होंगे।

एजीएस ट्रांजैक्ट टेक्नोलॉजीज आईपीओ के बारे में आपको जो महत्वपूर्ण बातें जाननी चाहिए, वे यहां दी गई हैं:

आईपीओ तिथियां: AGS Transact Technologies IPO 19 जनवरी, बुधवार को खुलेगा और 21 जनवरी, शुक्रवार तक बोली लगाने के लिए उपलब्ध रहेगा।

एजीएस ट्रांजैक्ट टेक्नोलॉजीज आईपीओ प्राइस बैंड: कंपनी ने आईपीओ का प्राइस बैंड 166 रुपये से 175 रुपये प्रति इक्विटी शेयर तय किया है।

ऑफ़र विवरण: एजीएस ट्रांजैक्ट टेक्नोलॉजीज लिमिटेड ने इश्यू के जरिए 680 करोड़ रुपये जुटाने की योजना बनाई है। पूरे इश्यू में केवल ऑफर फॉर सेल या ओएफएस भाग है, और इस प्रकार कंपनी को आईपीओ इश्यू से कोई आय प्राप्त नहीं होगी।

प्रमोटर रवि बी. गोयल इश्यू के जरिए 677.58 करोड़ रुपये के अपने शेयर बेचेंगे। अन्य बिकने वाले शेयरधारकों में वीसी गुप्ते, शैलेश शेट्टी, राकेश कुमार, निखिल पटियात और राजेश हर्षदराय शाह शामिल हैं जो 2.42 करोड़ रुपये के अपने हिस्से बेचेंगे।

एजीएस आईपीओ आरक्षित भाग: बिक्री का 50 फीसदी हिस्सा क्वालिफाइड इंस्टीट्यूशनल बायर्स कैटेगरी के लिए रिजर्व है, जबकि आईपीओ के 35 फीसदी शेयर रिटेल बायर्स के लिए अलग रखे गए हैं। गैर संस्थागत खरीदार 15 फीसदी शेयरों के लिए बोली लगा सकते हैं।

आईपीओ लॉट साइज: जो निवेशक AGS Transact Technologies के शेयर खरीदना चाहते हैं, वे न्यूनतम 85 इक्विटी शेयरों और उसके बाद 85 शेयरों के गुणकों में बोली लगा सकते हैं। इसका मतलब है कि निवेशक न्यूनतम राशि 14,875 रुपये प्रति लॉट में निवेश कर सकते हैं। दूसरी ओर, 13 लॉट के लिए अधिकतम निवेश 1,93,375 रुपये होगा, क्योंकि इसकी सीमा 2 लाख रुपये है।

मुद्दे के उद्देश्य: एजीएस और प्रमोटर बेचने वाले शेयरधारक ने एक समझौता किया, जिसके अनुसार ओएफएस शुद्ध आय से बिक्री करने वाले शेयरधारक एजीएस द्वारा आयोजित अनिवार्य रूप से परिवर्तनीय वरीयता शेयर (प्रवर्तक कॉर्पोरेट के) खरीदेंगे। यह, बदले में, जारी किए गए बकाया एनसीडी को भुनाने के लिए उपयोग किया जाएगा। परोक्ष रूप से, कंपनी को धन प्राप्त होगा, जिसका उपयोग कर्ज के बोझ को कम करने के लिए किया जाएगा।

कंपनी प्रोफाइल: AGS Transact Technologies Limited भारत में संचालित एक एकीकृत ओमनी-चैनल भुगतान समाधान प्रदाता है। कंपनी तीन बिजनेस सेगमेंट में काम करती है, यानी पेमेंट सॉल्यूशंस, बैंकिंग ऑटोमेशन सॉल्यूशंस और अन्य ऑटोमेशन सॉल्यूशंस। आरएचपी के अनुसार, एजीएस एकमात्र नकद प्रबंधन कंपनी है जिसने अखिल भारतीय आधार पर गृह मंत्रालय के दिशानिर्देशों का पालन किया है।

एजीएस आईपीओ जीएमपी आज: AGS Transact Technologies के गैर-सूचीबद्ध शेयर बुधवार को 190 रुपये पर, इसके प्राइस बैंड की ऊपरी सीमा पर 15 रुपये के प्रीमियम पर खुदरा बिक्री कर रहे थे। इसने इस महीने के अंत में एजीएस ट्रांजैक्ट टेक्नोलॉजीज आईपीओ के लिए कमजोर लिस्टिंग का संकेत दिया।

सभी नवीनतम समाचार, ब्रेकिंग न्यूज और कोरोनावायरस समाचार यहां पढ़ें।

.

image Source

Enable Notifications OK No thanks