बिजनेस हाइलाइट्स: माइक्रोसॉफ्ट एक्टिविज़न खरीदता है, स्टॉक स्वॉन


___

Microsoft गेम निर्माता एक्टिविज़न ब्लिज़ार्ड को लगभग $70B . में खरीदता है

रेडमंड, वाश: कैंडी क्रश और कॉल ऑफ ड्यूटी के निर्माता एक्टिविज़न ब्लिज़ार्ड के लिए Microsoft लगभग $ 70 बिलियन का भुगतान कर रहा है। यह सौदा तब आता है जब Microsoft मोबाइल गेमिंग और वर्चुअल-रियलिटी तकनीक में अपनी प्रतिस्पर्धात्मकता को बढ़ाने की कोशिश कर रहा है। 68.7 बिलियन डॉलर का ऑल-कैश सौदा Xbox गेमिंग सिस्टम के निर्माता को दुनिया की सबसे बड़ी वीडियो गेम कंपनियों में से एक में बदल देगा। यह माइक्रोसॉफ्ट को काम और खेल दोनों के लिए इमर्सिव वर्चुअल वर्ल्ड बनाने में मेटा पूर्व में फेसबुक जैसे तकनीकी प्रतिद्वंद्वियों के साथ प्रतिस्पर्धा करने में भी मदद करेगा। अगर आने वाले महीनों में यह सौदा अमेरिका और यूरोपीय नियामकों की जांच के बाद भी बना रहता है, तो यह इतिहास के सबसे अमूल्य तकनीकी अधिग्रहणों में से एक हो सकता है।

___

प्रौद्योगिकी, बैंक स्टॉक 2022 के लिए वॉल सेंट को नए निचले स्तर पर खींचते हैं

न्यूयार्क: वॉल स्ट्रीट मंगलवार को स्टॉक वर्ष के लिए एक नए निचले स्तर पर गिर गया और नए सिरे से घबराहट के बीच बॉन्ड यील्ड बढ़ी, फेडरल रिजर्व बढ़ती मुद्रास्फीति से निपटने के लिए ब्याज दरों में वृद्धि करेगा। एसएंडपी 500 1.8% गिर गया, डॉव जोन्स इंडस्ट्रियल एवरेज 1.5% और नैस्डैक 2.6% गिर गया। प्रौद्योगिकी शेयरों और बैंकों ने गिरावट का नेतृत्व किया। निवेश बैंक के मुनाफे में तेज गिरावट की सूचना के बाद गोल्डमैन सैक्स गिर गया। संयुक्त अरब अमीरात की राजधानी में एक तेल संयंत्र पर हमले के बाद आपूर्ति संबंधी चिंताओं के बीच कच्चे तेल की कीमतों में तेजी आई। Microsoft द्वारा एक ब्लॉकबस्टर बायआउट की खबर पर एक्टिविज़न ब्लिज़ार्ड बढ़ गया।

___

अमेरिकी नियामकों का लक्ष्य अवैध और प्रतिस्पर्धा-विरोधी विलय है

वॉशिंगटन: अमेरिकी प्रतिस्पर्धा नियामकों ने अवैध विलय के खिलाफ प्रवर्तन को कड़ा करने के प्रयास तेज कर दिए हैं, जो राष्ट्रपति जो बिडेंस के आदेश के अनुरूप बड़े व्यापारिक संयोजनों की अधिक जांच के लिए है। न्याय विभाग और संघीय व्यापार आयोग ने घोषणा की कि वे इस पर सार्वजनिक टिप्पणी की मांग कर रहे हैं कि कैसे मौजूदा विलय दिशानिर्देशों को तेजी से समेकित कॉर्पोरेट बाजार में अवैध और प्रतिस्पर्धी सौदों को बेहतर ढंग से पहचानने और रोकने के लिए अद्यतन किया जा सकता है। एजेंसियां ​​​​अर्थव्यवस्था, श्रमिकों, उपभोक्ताओं और छोटे व्यवसायों के लिए मजबूत प्रतिस्पर्धा के महत्व पर जोर दे रही हैं। विलय पर जनता के विचारों के लिए उनके अनुरोध में, नियामक प्रतिस्पर्धा-विरोधी आचरण की व्यापक परिभाषा की ओर बढ़ रहे हैं।

___

ऑटोपायलट से जुड़े एक घातक दुर्घटना में गुंडागर्दी के आरोप पहले हैं

डेट्रॉइट: कैलिफोर्निया के अभियोजकों ने ऑटोपायलट पर एक टेस्ला के चालक के खिलाफ वाहनों की हत्या के दो मामले दर्ज किए हैं, जिसने एक लाल बत्ती चलाई, एक अन्य कार में पटक दिया और 2019 में दो लोगों की हत्या कर दी। प्रतिवादी एक गुंडागर्दी का आरोप लगाने वाला पहला व्यक्ति प्रतीत होता है। संयुक्त राज्य अमेरिका में एक घातक दुर्घटना के लिए जिसमें एक मोटर चालक शामिल था जो आंशिक रूप से स्वचालित ड्राइविंग सिस्टम का उपयोग कर रहा था। लॉस एंजिल्स काउंटी के अभियोजकों ने अक्टूबर में आरोप दायर किए, लेकिन वे पिछले सप्ताह ही प्रकाश में आए। ऑटोपायलट का दुरुपयोग, जो स्टीयरिंग, गति और ब्रेकिंग को नियंत्रित कर सकता है, कई मौकों पर हुआ है और दो संघीय एजेंसियों द्वारा जांच का विषय है।

___

मुआवजे की लागत बढ़ने से गोल्डमैन सैक्स Q4 का मुनाफा गिरा

न्यूयार्क: गोल्डमैन सैक्स ने कहा कि उसके चौथी तिमाही के मुनाफे में एक साल पहले की तुलना में 13% की गिरावट आई है, जिसका मुख्य कारण बैंक अपने अच्छी तरह से मुआवजे वाले कर्मचारियों को भारी वेतन पैकेज देने की तैयारी कर रहा है। यह नवीनतम संकेत है कि मजदूरी तेजी से बढ़ रही है, खासकर वॉल स्ट्रीट पर। न्यूयॉर्क स्थित निवेश बैंक ने $ 3.94 बिलियन, या $ 10.81 प्रति शेयर कमाया। यह एक साल पहले की समान अवधि में $4.51 बिलियन, या $12.08 प्रति शेयर से कम है। फैक्टसेट के अनुसार, परिणाम विश्लेषकों की अपेक्षाओं से चूक गए, जो औसतन 11.80 डॉलर प्रति शेयर के लाभ की तलाश में थे।

___

फोर्ड, एडीटी ने वाहन सुरक्षा उत्पाद बनाने के लिए उद्यम बनाया

डेट्रॉइट: फोर्ड और सुरक्षा कंपनी एडीटी ने एक संयुक्त उद्यम का गठन किया है जो व्यवसायों को चोरी से ले जाने वाले वाहनों और महंगे उपकरणों की रक्षा करने में मदद करेगा। कैनोपी नामक उद्यम का पहला उत्पाद एक ऐसी प्रणाली है जो संभावित चोर को पकड़ने के लिए कैमरे, रडार, वैश्विक स्थिति और कृत्रिम बुद्धि का उपयोग करती है और एडीटी को सूचित करती है, जो फ़ीड की निगरानी करेगी और यदि आवश्यक हो तो ग्राहक या अधिकारियों को सूचित करेगी। सिस्टम को अगले साल से फोर्ड और अन्य सबसे ज्यादा बिकने वाले वाहनों पर एक्सेसरी के रूप में पेश किया जाएगा। कंपनी इसे कारखाने के वाहनों में एकीकृत करने और समय के साथ अन्य निर्माताओं को पेश करने की उम्मीद करती है। फोर्ड अगले तीन वर्षों के दौरान उद्यम शुरू करने के लिए करीब 60 मिलियन डॉलर का निवेश कर रही है, जिसमें एडीटी से 40 मिलियन डॉलर आ रहे हैं।

___

AT&T, Verizon ने एयरलाइंस द्वारा अलार्म बजने के बाद कुछ नए 5G को रोका

डलास: एटी एंड टी और वेरिज़ोन का कहना है कि वे कुछ नई 5 जी वायरलेस सेवा में देरी करेंगे, क्योंकि एयरलाइन उद्योग ने विमानों पर महत्वपूर्ण प्रणालियों के साथ संभावित हस्तक्षेप के बारे में अलार्म उठाया था। एयरलाइंस ने बड़े पैमाने पर उड़ान रद्द और बाधित होने की चेतावनी दी थी। बिडेन प्रशासन एटी एंड टी पर दूरसंचार कंपनियों और एयरलाइंस के बीच प्रदर्शन को निपटाने के लिए शामिल हो गया और वेरिज़ॉन की योजना इस सप्ताह नई 5 जी वायरलेस सेवा शुरू करने की है। एयरलाइन के सीईओ ने चेतावनी दी है कि प्रमुख हवाई अड्डों के पास रोलआउट होने पर हजारों उड़ानें रद्द या विलंबित हो सकती हैं क्योंकि सेवा बोर्ड विमानों पर प्रमुख प्रणालियों के साथ हस्तक्षेप करती है।

___

अधिकांश अमेरिकी राज्य उत्सर्जन में कटौती के लिए परमाणु ऊर्जा का अनुसरण करते हैं

प्रोविडेंस, आरआई: अमेरिका में कई राज्य इस निष्कर्ष पर आ रहे हैं कि सौर, पवन और अन्य नवीकरणीय ऊर्जा स्रोत रोशनी को चालू रखने के लिए पर्याप्त नहीं हो सकते हैं क्योंकि वे जीवाश्म ईंधन के उपयोग में नाटकीय रूप से कटौती करना चाहते हैं। ग्रीनहाउस गैस उत्सर्जन को कम करने के लिए कोयले, तेल और प्राकृतिक गैस से दूर संक्रमण के रूप में परमाणु ऊर्जा अंतर को भरने के लिए एक उत्तर के रूप में उभर रही है। एसोसिएटेड प्रेस के एक सर्वेक्षण में पाया गया कि लगभग दो-तिहाई राज्य अपनी भविष्य की ऊर्जा योजनाओं में परमाणु ऊर्जा को शामिल कर रहे हैं। जबकि परमाणु ऊर्जा संभावित समस्याओं के अपने सेट के साथ आती है, यहां तक ​​​​कि बिडेन प्रशासन भी इसे अमेरिकी ऊर्जा मिश्रण के हिस्से के रूप में चाहता है क्योंकि यह ग्रीनहाउस गैसों में नाटकीय रूप से कटौती करना चाहता है।

___

एसएंडपी 500 85.74 अंक या 1.8% की गिरावट के साथ 4,577.11 पर बंद हुआ। डॉव जोन्स इंडस्ट्रियल एवरेज 543.34 अंक या 1.5% गिरकर 35,368.47 पर बंद हुआ। नैस्डैक 386.86 अंक या 2.6% गिरकर 14,506.90 पर बंद हुआ। छोटी कंपनियों का रसेल 2000 इंडेक्स 66.23 अंक या 3.1% की गिरावट के साथ 2,096.23 पर बंद हुआ।

अस्वीकरण: इस पोस्ट को बिना किसी संशोधन के एजेंसी फ़ीड से स्वतः प्रकाशित किया गया है और किसी संपादक द्वारा इसकी समीक्षा नहीं की गई है

सभी नवीनतम समाचार, ब्रेकिंग न्यूज और कोरोनावायरस समाचार यहां पढ़ें।

image Source

Enable Notifications OK No thanks