Maruti भारत में लॉन्च करने जा रही 5 डोर एसयूवी, ,सामने आईं नई डिटेल्स


नई दिल्ली. देश की सबसे बड़ी ऑटोमोबाइक कंपनी मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki) भारतीय बाजार के लिए काफी बड़े प्लान्स पर काम कर रही है. कंपनी ने कुछ वक्त पहले ही भारत में मारुति ब्रेजा लॉन्च की है और अब मारुति विटारा मिड-साइज एसयूवी भी लॉन्च होने वाली है. विटारा से कंपनी 20 जुलाई को पर्दा उठाएगी. 20 जुलाई को डेब्यू के कुछ महीने बाद फेस्टिव सीजन में विटारा को लॉन्च किया जाएगा.

एसयूवी मार्केट में अपनी स्थिति मजबूत करने के लिए कंपनी आने वाले समय में कई नए मॉडल्स इंडिया में लॉन्च करेगी. एक ऑनलाइन मीडिया पब्लिकेशन से बात करते हुए कंपनी के सीनियर डायरेक्टर मार्केटिंग एंड सेल्स, शशांक श्रीवास्तव ने कहा, कंपनी को जिम्नी एसयूवी को लेकर पॉजिटिव फीडबैक मिल रहे हैं.

यह भी पढ़ें : हो जाएं तैयार ! अगले हफ्ते भारत में होने वाली है 2 नई कारों की एंट्री

कंपनी ने 2022 के ऑटो एक्सपो में इस कार के 3 डोर वर्जन को पेश किया था. कंपनी भारत में मारुति सुजुकी जिम्नी (Maruti Suzuki Jimny) के 5 डोर वर्जन को लाने की योजना पर काम कर रही है. वर्तमान में मारुति इस कार की प्राइसिंग, फीचर्स और लॉन्च टाइमलाइन पर काम कर रही है.

मारुति की यह पावरफुल एसयूवी 1.5 लीटर पेट्रोल इंजन और AWD (ऑल व्हील ड्राइव) सिस्टम के साथ आ सकती है. फ्यूल एफिसेंशी को बेहतर बनाने के लिए इसमें माइल्ड हाइब्रिड टेक्नॉलजी का इस्तेमाल किया जा सकता है. बात करें ट्रांसमिशन चॉइस की तो इसमें मैन्युअल और ऑटोमेटिक दोनों विकल्प मौजूद होंगे. इस कार को जनवरी 2023 में ऑटो एक्सपो में पेश किया जा सकता है. फिलहाल इस कार के बारे में इतनी ही जानकारी अभी सामने आई है.

इससे पहले आगामी 20 जुलाई को मारुति विटारा से भी पर्दा उठने वाला है. इस कार को कंपनी ने टोयोटा के साथ पार्टनरशिप में बनाया है. टोयोटा अर्बन क्रूजर हाइराइडर नाम से कार बाजार में ला रही है और मारुति इसे अपनी ब्रैंडिंग के साथ विटारा नाम से लॉन्च करेगी.

Tags: Auto News, Car Bike News, Maruti Suzuki

image Source

Enable Notifications OK No thanks