नए अवतार में आ रही Maruti Suzuki Alto, कम दाम में मिलेंगे धांसू फीचर्स


हाइलाइट्स

भारत में छोटी हैचबैक कारों की भारत में अच्छी खासी डिमांड है.
मारुति सुजुकी अपनी हैचबैक ऑल्टो को अपग्रेड करने जा रही है.
Alto K10 को भी कंपनी फिर से लॉन्च करने का मन बना रही है.

नई दिल्ली. मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki) ने साल 2000 में ऑल्टो लॉन्च की थी. लॉन्च के बाद से ही यह कार भारतीय बाजार में हिट हो गई. तब से कंपनी के लिए यह कार बढ़िया सेल्स फिगर जेनेरेट करती है. मारुति इस कार को नए अवतार में लॉन्च करने की तैयारी कर रही है. बीते कुछ वक्त से भारत में एसयूवी कारों की ओर लोगों का रुझान बढ़ा है बावजूद इसके एंट्री लेवल कारों की मार्केट में अच्छी खासी डिमांड है.

मारुति ला रही नई ऑल्टो

एसयूवी सेगमेंट की लोकप्रियता बढ़ने के बावजूद छोटी हैचबैक कारों की भारत में अच्छी खासी डिमांड है. इसीलिए मारुति अपनी लोकप्रिय हैचबैक ऑल्टो को अपग्रेड करने जा रही है और जल्द ही Maruti Alto 2022 लॉन्च करेगी. इसके अलावा Alto K10 को भी कंपनी फिर से लॉन्च करने का मन बना रही है.

यह भी पढ़ें : मारुति की बेस्टसेलिंग सेडान ने टाटा, हुंडई को पीछे छोड़ा, कीमत 7 लाख से कम

ऑल्टो K10 की भी वापसी

अभी इस एंट्री-लेवल हैचबैक सेगमेंट में मारुति सुजुकी की अपनी एस-प्रेसो के अलावा सिर्फ एक और एंट्री-लेवल हैचबैक रेनॉल्ट क्विड ही मौजूद है और ऑल्टो K10 की एंट्री के बाद इस सेगमेंट मारुति अपनी स्थिति और मजबूत करेगी. 998cc इंजन वाली ऑल्टो K10 भारत के बजट कार बायर्स के लिए एक बढ़िया विकल्प है.

यह भी पढ़ें : भारत में हैं इन 10 स्कूटर्स का बोलबाला, हाथों हाथ खरीद रहे ग्राहक

पिछले 20 सालों में मारुति सुजुकी ऑल्टो की कुल 43 लाख से ज्यादा यूनिट्स बिक चुकी हैं. इससे आप इस कार की लोकप्रियता का अंदाजा लगा सकते हैं. सेल के मामले में यह भारत की अब तक की सबसे ज्यादा बिकने वाली कार रही है. ऐसे में मारुति का यह दांव हैचबैक सेगमेंट में गेमचेंजर साबित हो सकता है. ऑल्टो K10 की वापसी के बाद ग्राहकों के लिए बजट कार सेगमेंट में एक अच्छा विकल्प मौजूद होगा.

image Source

Enable Notifications OK No thanks