Maruti Suzuki Baleno 2022 हुई लॉन्च, 11 हजार में बुकिंग शुरू, जानें क्या है कीमत


नई दिल्ली. मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki) ने अपनी पॉपुलर कार बलेनो (Baleno) का नया मॉडल 2022 आज लॉन्च कर दिया है. नई बलेनो को नई जनरेशन के हिसाब से डिजाइन किया गया है. इसके अलावा इसमें Maruti Suzuki की किसी भी कार में हेड-अप डिस्प्ले, सुजुकी कनेक्ट और 360 डिग्री व्यू कैमरा मिलने जा रहा है.

2022 Maruti new Baleno की कीमत 6.35 लाख (एक्स-शोरूम) से शुरू होती है. इसके टॉप मॉडल की कीमत 9.49 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है. यह Toyota Glanza को कड़ी टक्कर देगी. इसे कंपनी के प्रीमियम कार शोरूम नेक्सा (NEXA) पर या इसकी ऑफिशियल वेबसाइट पर 11 हजार में बुक करा सकते हैं. एक सप्ताह बाद ही इसकी डिलीवरी शुरू हो जाएगी.

ये भी पढ़ें- इलेक्ट्रिक और CNG कार खरीदने में कन्फ्यूजन है तो जान लीजिए इनके फायदे और नुकसान

5 कलर ऑप्शन में आएगी कार
New Baleno को 5 कलर ऑप्शन में पेश किया गया है. इसमें सेफ्टी के लिहाज से 6 एयर-बैग्स, एंटी-हिल कंट्रोल समेत ऐसे ही कई फीचर्स दिए गए हैं. 2022 Maruti new Baleno में सुजुकी लोगो, डीआरएल टेल लैंप और अलॉय व्हील्स की ब्रांडिंग के साथ व्यापक फ्रंट ग्रिल है.

nine-inch HD touchscreen display
इस कार के इंटीरियर में 9 इंच के एचडी टचस्क्रीन डिस्प्ले (nine-inch HD touchscreen display) मिलेगा. यह फीचर मारुति सुजुकी की किसी भी कार में पहली बार देखने को मिलेगा. इसमें नया इन्फोटेनमेंट सिस्टम भी मिलेगा. यह फीचर मारुति सुजुकी की किसी भी कार में पहली बार देखने को मिलेगा.

ये भी पढ़ें-  10 लाख में खरीदें ये 7 सीटर SUV, carence, Ertiga समेत ये 3 ऑप्शन रहेंगे बेस्ट

HUD फीचर
न्यू बलेनो में HUD फीचर भी इस सेगमेंट में पहली बार देखने को मिलेगा. इसमें आपको कार की विंडशील्ड पर ही डिजिटल मीटर देखने को मिल जाएगा. इस न्यू बलेनो में बेहतरीन म्यूजिक एक्सपीरियंस के लिए ARKAMYS के सराउंड सेंस इस्तेमाल किए गए हैं.

360 View camera
फेसलिफ्ट प्रीमियम हैचबैक में 360 व्यू कैमरा (360 View camera) मिलने जा रहा है. जो ड्राइवरों को आसानी से कार को चलाने में मदद करेगा. मारुति की किसी भी कार में यह फीचर पहली बार मिलने जा रहा है.  360 View camera 2022 बलेनो का एक सराउंड व्यू पेश करेगा, जो न केवल ड्राइवरों को तंग जगहों पर कार पार्क करने में मदद करेगा, बल्कि ब्लाइंड रास्तों पर मुश्किलों से बचने में मदद करेगा.

Tags: Auto News, Car Bike News, Maruti Suzuki Baleno

image Source

Enable Notifications OK No thanks