इंतजार खत्म! 2022 Maruti Suzuki Baleno आज होगी लॉन्च, जानें क्या होगी कीमत


नई दिल्ली. मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki) अपनी पॉपुलर हैचबैक बलेनो (Baleno) का नया 2022 मॉडल आज लॉन्च करने जा रही है. नई बलेनो में कई फीचर्स ऐसे मिलने जा रहे हैं, जिसे Maruti Suzuki ने पहली बार किसी कार के लिए इस्तेमाल किया है. 2022 Baleno के लिए मारुति की प्रीमियम डीलरशिप नेक्सा (Nexa) पर बुकिंग शुरू हो गई है. लॉन्च होने के सप्ताह बाद ही इसकी डिलीवरी शुरू हो जाएगी.

इससे पहले 2022 Baleno लीक हुई कुछ फोटो से फीचर्स के बारे में नई जानकारी मिली थी. Maruti Suzuki की ओर से शेयर किए गए टीजर में पता चला था कि Baleno 2022 मॉडल के एक्सटीरियर और इंटीरियर में कई बड़े बदलाव होने जा रहे हैं.

ये भी पढ़ें- इलेक्ट्रिक और CNG कार खरीदने में कन्फ्यूजन है तो जान लीजिए इनके फायदे और नुकसान

6 कलर ऑप्शन में मिलेगी कार
Baleno 2022 के साइड में कुछ कॉस्मेटिक अपग्रेड के साथ आउटगोइंग मॉडल की तरह ही दिखता है. अब इसे फिर से डिजाइन किए गए 10-स्पोक अलॉय व्हील्स के अलावा विंडो लाइन्स पर क्रोम ट्रीटमेंट मिलता है. पीछे की तरफ 2022 मारुति सुजुकी बलेनो को रैपराउंड टेललाइट्स का एक नया सेट मिलता है जो एलईडी हैं, रियर बंपर में भी डिजाइन में बदलाव किए गए हैं. लीक हुई फोटो के मुताबिक, 2022 बलेनो को 6 कलर ऑप्शन में पेश किया जाएगा. इनमें पर्ल आर्कटिक व्हाइट, स्प्लेंडिड सिल्वर, ग्रैंड्योर ग्रे, सेलेस्टियल ब्लू, ओपुलेंट रेड और लक्स बेज शामिल हैं.

nine-inch HD touchscreen display
इस कार के इंटीरियर में 9 इंच के एचडी टचस्क्रीन डिस्प्ले (nine-inch HD touchscreen display) मिलेगा. यह फीचर मारुति सुजुकी की किसी भी कार में पहली बार देखने को मिलेगा. इसमें नया इन्फोटेनमेंट सिस्टम भी मिलेगा. यह फीचर मारुति सुजुकी की किसी भी कार में पहली बार देखने को मिलेगा.

ये भी पढ़ें- Best family car: 10 लाख में खरीदें ये 7 सीटर SUV, carence, Ertiga समेत ये 3 ऑप्शन रहेंगे बेस्ट

HUD फीचर
न्यू बलेनो में HUD फीचर भी इस सेगमेंट में पहली बार देखने को मिलेगा. इसमें आपको कार की विंडशील्ड पर ही डिजिटल मीटर देखने को मिल जाएगा. इस न्यू बलेनो में बेहतरीन म्यूजिक एक्सपीरियंस के लिए ARKAMYS के सराउंड सेंस इस्तेमाल किए गए हैं.

360 View camera
फेसलिफ्ट प्रीमियम हैचबैक में 360 व्यू कैमरा (360 View camera) मिलने जा रहा है. जो ड्राइवरों को आसानी से कार को चलाने में मदद करेगा. मारुति की किसी भी कार में यह फीचर पहली बार मिलने जा रहा है.  360 View camera 2022 बलेनो का एक सराउंड व्यू पेश करेगा, जो न केवल ड्राइवरों को तंग जगहों पर कार पार्क करने में मदद करेगा, बल्कि ब्लाइंड रास्तों पर मुश्किलों से बचने में मदद करेगा.

Tags: Auto News, Autofocus, Car Bike News, Maruti Suzuki Baleno

image Source

Enable Notifications OK No thanks